विज्ञापन
This Article is From Aug 17, 2017

वेनेजुएला की जेल में हुई आपसी झड़प में 37 लोगों की मौत

गवर्नर लिबोरियो गुआरुला ने पहले एक ट्वीट करके कहा था कि एक ‘जनसंहार’ हुआ है, जिसमें कम से कम 35 शवों की गिनती हो चुकी है.

वेनेजुएला की जेल में हुई आपसी झड़प  में 37 लोगों की मौत
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
कराकस: जेल के अंदर बंद कैदियों में छोटी-मोटी मारपीट की घटना के बारे में अक्सर सुनने को मिल जाता है. लेकिन वेनेजुएला की एक जेल में झड़प के दौरान 37 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. वेनेजुएला के दक्षिणी शहर एमेजोनस की एक जेल में हुई झड़पों में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई. यह झड़प कई घंटे तक चली. अभियोजक कार्यालय ने कहा कि प्यूर्टो आयाकूचो स्थित जेल में हुई ‘37 लोगों की मौत के मामले ’ की जांच शुरू की जा चुकी है. गवर्नर लिबोरियो गुआरुला ने पहले एक ट्वीट करके कहा था कि एक ‘जनसंहार’ हुआ है, जिसमें कम से कम 35 शवों की गिनती हो चुकी है.

अभियोजकों ने कहा कि मंगलवार सुबह हुई हिंसा में 14 अधिकारी घायल हुए हैं लेकिन उन्होंने उनमें से किसी के मारे जाने की कोई जानकारी नहीं दी.

यह भी पढे़ं : वेनेजुएला में 'लोकतंत्र बहाल' होने पर निकोलस मादुरो से बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप : व्हाइट हाउस

दो जेल-निगरानी समूह ‘विंडो टू फ्रीडम’ और ‘वेनेजुएलियन प्रीसन ऑब्जर्वेटरी’ ने बताया कि 37 लोग मारे गए हैं और सभी कैदी हैं.

VIDEO : भारत के बेंगलुरु में जेल में झड़प
‘विंडो टू फ्रीडम’ के कार्लोस नीटो ने एएफपी से कहा, ‘जेल में हुए यह अभी तक के सबसे भीषण दंगें हैं.’ गवर्नर लिबोरियो गुआरुला ने बताया कि दंगे के समय जेल में 105 कैदी मौजूद थे. (AFP की रिपोर्ट)
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com