विज्ञापन
This Article is From Oct 31, 2023

Apple ने नए लैपटॉप, iMac और अधिक शक्तिशाली चिप्स की ट्रियो का किया अनावरण 

इवेंट में नए मैकबुक प्रो मॉडल का भी अनावरण किया गया, जो नए प्रोसेसर पर चलेंगे. Apple ने कहा कि ये उनकी 22 घंटे की बैटरी लाइफ को बरकरार रखते हुए उन्हें और अधिक शक्तिशाली बना देगा.

Apple ने नए लैपटॉप, iMac और अधिक शक्तिशाली चिप्स की ट्रियो का किया अनावरण 
Apple ने अपने 24-इंच ऑल-इन-वन iMac का एक संस्करण भी लॉन्च किया जो M3 पर चलता है. (फाइल फोटो)
सैन फ्रांसिस्को:

ऐप्पल Inc.  ने सोमवार को नए आईमैक, लैपटॉप और अपने इन-हाउस मैक प्रोसेसर लाइन के थर्ड जेनरेशन की घोषणा की, जिसमें ओवरऑल पर्फार्मेंस और ग्राफिक्स हॉर्सपावर में बड़े सुधार के साथ एम3 चिप पेश की गई. 

ब्लूमबर्ग के अनुसार ऐप्पल ने सोमवार को एक प्रेजेंटेशन में कहा कि नई चिप लाइनअप उन्नत 3-नैनोमीटर विनिर्माण तकनीक पर निर्भर करती है और ग्राफिक्स प्रोसेसिंग को अधिक कुशलता से संभालती है. बेस मॉडल में आठ मुख्य कोर हैं - एक चिप पर प्रोसेसिंग इंजन, ग्राफिक्स के लिए 10 कोर के अलावा. 

यह घोषणा "स्केरी फ़ास्ट"-ब्रांडेड प्रोडक्ट के लॉन्च का हिस्सा थी, एक असामान्य समय पर आयोजित कार्यक्रम जो कैलिफोर्निया के समय के अनुसार शाम 5 बजे शुरू हुआ. 

इवेंट में नए मैकबुक प्रो मॉडल का भी अनावरण किया गया, जो नए प्रोसेसर पर चलेंगे. Apple ने कहा कि ये उनकी 22 घंटे की बैटरी लाइफ को बरकरार रखते हुए उन्हें और अधिक शक्तिशाली बना देगा. Apple ने अपने 24-इंच ऑल-इन-वन iMac का एक संस्करण भी लॉन्च किया जो M3 पर चलता है. 

कंपनी का घरेलू सेमीकंडक्टर व्यवसाय - जिसे एप्पल सिलिकॉन के नाम से जाना जाता है - एक बेशकीमती संपत्ति बन गया है. 2020 में इंटेल कॉर्प घटकों से अपने स्वयं के चिप्स पर स्विच करने के बाद से, ऐप्पल ने अपने मैक कंप्यूटरों की बिक्री में तेजी से वृद्धि देखी है, जिसे महामारी के दौरान तकनीकी खर्च में व्यापक वृद्धि से मदद मिली है. 

लेकिन हाल की तिमाहियों में, राजस्व में फिर से गिरावट शुरू हो गई और प्रतिस्पर्धा तेज हो गई है. M3 लॉन्च का उद्देश्य उद्योग में Apple के लाभ को बहाल करने और Mac व्यवसाय को पटरी पर लाने में मदद करना है. ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, छुट्टियों की तिमाही में मैक की बिक्री लगभग 5% बढ़ने का अनुमान है, इस महीने शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में राजस्व 5.5% बढ़ेगा. 

यह भी पढ़ें -
-- जनता की ओर से मांग उठेगी तो क्यों नहीं?- तेजप्रताप यादव लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर
-- टाटा मोटर्स के पक्ष में फैसले पर TMC ने कहा- सरकार के सामने कानूनी रास्ते खुले हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीने में नफरत की आग, यूक्रेन युद्ध तक लड़ा.. कौन है 58 साल का शख्स, जो करना चाहता था ट्रंप की हत्या
Apple ने नए लैपटॉप, iMac और अधिक शक्तिशाली चिप्स की ट्रियो का किया अनावरण 
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Next Article
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com