नॉर्वे के इस्लाम-विरोधी कट्टरपंथी की कार को मारी गई टक्कर, दो गिरफ्तार

नॉर्वे (Norway) में इस्लाम विरोधी समूह (Anti Islam Group) के कुछ लोगों ने मुस्लिम बहुल इलाके में जाकर भड़काऊ हरकत की. इसके बाद भीड़ इकठ्ठा होने पर वहां से भाग निकले. पीछा किए जाने पर पलटी आरोपियों की कार.

नॉर्वे के इस्लाम-विरोधी कट्टरपंथी की कार को मारी गई टक्कर, दो गिरफ्तार

नॉर्वे में कुरान जलाने वाले कट्टरपंथी समूह की कार पलटी

नॉर्वे (Norway) में एक इस्लामी विरोधी समूह (Anti Islam Group) ने राजधानी ओस्लो (Oslo) के बाहरी इलाके में मुसलमानों (Muslim's) की पाक किताब कुरान (Quran) की एक प्रति जलाई. इस गुट की कार का पीछा किया गया और फिर आरोपियों की SUV गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. नॉर्वे पुलिस ने कहा है कि उन्होंने दो लोगों को पकड़ा है जिसमें कार का ड्राइवर भी शामिल है. यह गाड़ी लार्स थोरसेन (Lars Thorsen), की थी जो " नॉर्वे का इस्लामीकरण रोको"  नाम के कट्टरपंथी समूह का नेता है. 

पुलिस ने बताया कि SUV सवार आरोपियों को हल्की चोटें आईं हैं. इनमें से एक को अस्पताल में इलाज की ज़रूरत होगी. फेसबुक पर पोस्ट की गई वीडियो दिखाती है कि थोरसन और समूह के दूसरे लोग पहले ओस्लो के मुस्लिम बहुत इलाके मॉर्टेंसर्ड (Mortensrud) जाते हैं. फिर इस समूह के कुछ लोग जलती हुई कुरान की किताब को एक चौराहे पर रख देते हैं. आग को जो लोग बुझाने की कोशिश करते हैं वो उन्हें शुरु में पीछे धकेलने में कामयाब होते हैं. फिर वहां भीड़ इकठ्ठा हो जाती है, जिसमें एक महिला भी शामिल होती है जो जली हुई किताब को हाथ में ले लेती है. 

फिर इस इस्लाम विरोध समूह के लोग वहां से चले जाते हैं. लेकिन कुछ सेकंड बाद एक मर्सडीज कार SUV से आगे निकलती है और फिर उससे टकराती है, जिससे वो गाड़ी पलट जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूरा मामला पीछे से आ रही एक कार में किसी ने फिल्माया है.  यह घटना उस वाकए के एक हफ्ते बाद हुई है जिसमें केंद्रीय ओस्लो में एक बंदूकधारी ने दो लोगों को मार दिया था 21 अन्य को घायल कर दिया था.  नॉर्वे की खुफिया सेवा ने बताया था कि यह हमला एक "इस्लामी आतंकी घटना था." स्केंडेविया के धुर दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ता पिछले कुछ सालों से बड़ी मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में कुरान की प्रतियां जलाते रहे हैं.