यूक्रेन तनाव के बीच, रूस ने एक्सरसाइज के दौरान बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की

एक बयान में कहा गया है, सभी मिसाइलों ने अपने लक्ष्य पर निशाना साधा, उनके सफल प्रदर्शनों की पुष्टि हुई है, अभ्यास में टीयू -95 बमवर्षक और पनडुब्बी भी शामिल हैं

यूक्रेन तनाव के बीच, रूस ने एक्सरसाइज के दौरान बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की

यूक्रेन-रूस तनाव के बीच रूस की सेना ने युद्धाभ्यास किया है.

मॉस्को:

रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच क्रेमलिन ने कहा है कि शनिवार को रूस ने "नियोजित अभ्यास" के हिस्से के रूप में अपनी नवीनतम हाइपरसोनिक, क्रूज और परमाणु-सक्षम बैलिस्टिक मिसाइलों का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है. क्रेमलिन ने एक बयान में कहा, "सभी मिसाइलों ने अपने लक्ष्य पर निशाना साधा, उनके प्रदर्शन के उद्देश्यों की पुष्टि हो गई है." यह भी कहा गया है कि अभ्यास में टीयू -95 बमवर्षक और पनडुब्बी भी शामिल थे.

जनरल स्टाफ के प्रमुख वालेरी गेरासिमोव ने टेलीविजन कमेंट में पुतिन को बताया कि "इन अभ्यासों का मुख्य उद्देश्य दुश्मन के खिलाफ गारंटेड स्ट्राइक करना है. इसका उद्देश्य हमारे आक्रामक बलों का प्रदर्शन रणनीतिक रूप से सही करना है." 

रूसी नेता ने बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ क्रेमलिन में स्थिति कक्ष से यह अभ्यास देखा. गेरासिमोव ने कहा कि रणनीतिक अभ्यास में दो चरण शामिल थे.

उन्होंने कहा कि पहला उद्देश्य, बढ़े हुए संभावित खतरे के मद्देनजर हथियारों के काम का परीक्षण करना था. जनरल ने कहा कि, दूसरा जवाबी हमले के मामले में रूसी संघ से स्वीकृत रणनीतिक आक्रामक हथियारों का बड़े पैमाने पर उपयोग करना शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रेमलिन ने कहा कि इस अभ्यास में रूस के ब्लैक एंड नॉर्थ सी नौसैनिकों के साथ-साथ देश का रणनीतिक बल भी शामिल था.

अन्य खबरें