अमेरिकी किशोर ट्विटर हैकिंग के मामले में निकला 'मास्टरमाइंड'

अमेरिका में ट्विटर हैकिंग के एक मामले में एक किशोर पर साजिश के मास्टरमाइंड होने का आरोप है. उसके साथ दो अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है.

अमेरिकी किशोर ट्विटर हैकिंग के मामले में निकला 'मास्टरमाइंड'

प्रतीकात्मक तस्वीर

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिका में ट्विटर हैकिंग के एक मामले में एक किशोर पर साजिश के मास्टरमाइंड होने का आरोप है. उसके साथ दो अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. जिन्होंने क्रिप्टोकरंसी स्कीम में 100,000 से अधिक लोगों को ठगने के लिए सेलिब्रिटी अकाउंट का इस्तेमाल किया. मामले में फ्लोरिडा के एक 17 वर्षीय किशोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है. जुलाई में साइबर हमले में भूमिका निभाने के लिए सैन फ्रांसिस्को में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने ब्रिटेन के तीन लोगों पर आरोप लगाए हैं.


अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटेन के 19 वर्षीय मेसन "शैवॉन" शेपर्ड, 22 वर्षीय निमा फाजली के साथ, मामले में फ्लोरिडा का किशोर आरोपी हैं. तीसरे व्यक्ति के बारे में विवरण अमेरिकी अधिकारियों द्वारा जारी नहीं किया गया है क्योंकि वह नाबालिग है. मामले में फ्लोरिडा के इस किशोर पर वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने की बात भी की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्विटर हमले में "तकनीकी उल्लंघनों और सोशल इंजीनियरिंग" का एक संयोजन शामिल था, हैकर राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और संगीतकारों के अकाउंट के इस्तेमाल करते थे.