विज्ञापन
This Article is From Aug 08, 2017

अब निजी ड्रोन को भी मार गिरा सकते हैं अमेरिकी सैन्य बेस

टागन के प्रवक्ता नौसेना में कैप्टन जेफ डेविस ने कहा कि सेना की विभिन्न शाखाओं को शुक्रवार को यह दिशा निर्देश मिला और इसे देश के सभी शिविरों तक पहुंचाया जाएगा.

अब निजी ड्रोन को भी मार गिरा सकते हैं अमेरिकी सैन्य बेस
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
वाशिंगटन: अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने सेना के लिए नये दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अमेरिका के भीतर स्थित सैन्य शिविरों को यदि किसी भी निजी या व्यावसायिक ड्रोन से खतरा महसूस होता है तो, उसे मार गिरा सकते हैं. पेंटागन के प्रवक्ता नौसेना में कैप्टन जेफ डेविस ने कहा कि सेना की विभिन्न शाखाओं को शुक्रवार को यह दिशा निर्देश मिला और इसे देश के सभी शिविरों तक पहुंचाया जाएगा. 

पढ़ें: आजादी की सालगिरह पर चीफ गेस्ट बनने के लिए अमेरिका जाएंगे आर. माधवन

इस नई नीति के संबंध में विस्तृत जानकारी गोपनीय है लेकिन कैप्टन डेविस ने बताया कि जिन शिविर क्षेत्रों को नो-फ्लाई जोन घोषित किया गया है वहां उड़ान भरने वाले किसी भी ड्रोन को मार गिराया जा सकेगा, यदि उससे व्यक्ति, बेस या संपत्ति को खतरा महसूस होता है.

पढ़ें: अमेरिकी फ्लाइट में भारतीय डॉक्टर ने लड़की के साथ की 'गंदी हरकत', गिरफ्तार

VIDEO: अमेरिका में पैदा होंगे 'डिजाइनर' बच्‍चे


डेविस का कहना है, ''हमारे पास आत्मरक्षा का अधिकार है और बात जब सैन्य क्षेत्र में काम करने वाले ड्रोन की आती है तो ऐसे में नये दिशा निर्देश हमें इन खतरों से निपटने की पूरी शक्ति देते हैं. इन शक्तियों में उसे निष्क्रिय करना, नष्ट करना और उसे ट्रैक करना शामिल है.''

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com