विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2018

अमेरिका ने रूस से की संघर्षविराम बरकरार रखने की अपील

अमेरिका ने अपील की है कि रूस सीरिया पर दक्षिणी - पश्चिमी सीरिया में युद्धविराम बरकरार रखने के लिए दबाव डाले.

अमेरिका ने रूस से की संघर्षविराम बरकरार रखने की अपील
डोनॉल्ड ट्रंप की फाइल फोटो
नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका ने शनिवार को रूस से संघर्षविराम को बरकरार रखने की अपील की. अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने रूस से अपील की है कि वह अपने सहयोगी सीरिया पर दक्षिणी - पश्चिमी सीरिया में युद्धविराम बरकरार रखने के लिए दबाव डाले. गौरतलब है कि पिछले साल जॉर्डन, रूस और संयुक्त राष्ट्र इस बात पर सहमत हुए थे कि डेरा , क्यूनेत्रा और स्विडा जैसे क्षेत्रों को मिलाकर डि - एस्केलेशन जोन बनाया जाए. यह ऐसा क्षेत्र होता है जहां संघर्ष पर रोक होती है. यह क्षेत्र जॉर्डन और इस्राइल के गोलन हाइट सीमा के निकट है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका का सुप्रीम कोर्ट गुजरात में बिजली संयंत्र विवाद पर करेगा सुनवाई

खास बात यह है कि हेली ने कल एक बयान में कहा कि दक्षिणी - पश्चिमी सीरिया में सीरिया सरकार द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन रोकने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि रूस ने जिस संघर्षविराम को स्थापित करने में मदद की थी वह उसका आदर करेगा और अपने प्रभावों का इस्तेमाल करते हुए सीरियाई सरकार को भी ऐसा करने से रोकेगा.

VIDEO: अमेरिका में भारतीय की हत्या.


 निक्की ने कहा अगर आगे संघर्ष विराम का उल्लंघन होता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी रूस की होगी.संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बुधवार को सीरिया मामले पर चर्चा करेगा.(इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com