विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 21, 2022

China में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, पहाड़ पर लगी आग, 132 थे सवार

China Plane Crash : चीन के हवाई सुरक्षा मानक (Aircraft safety standards) पिछले कुछ दशकों में दुनिया में सबसे बेहत मानकों में एक माने गए हैं. एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के अनुसार, चीन में आखिरी जानलेवा विमान दुर्घटना (Airplane Crash) 2010 में हुई थी.

Read Time: 3 mins

Plane Crash हुआ चीन का विमान, पहाड़ (Aircraft Crash) पर विमान गिरने से लगी आग

चीन (China) में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त (Aircraft Crashed) हो गया है. चीन के सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (Civil Aviation Administration of China (CAAC) ) ने बताया है कि विमान में  कुल 132 सवार थे. इनमें 123 यात्री थे और 9 क्रू सदस्य थे. चीन की सरकारी मीडिया ने पहले बताया था कि कुल 133 लोग इसमें सवार थे. ये यात्री विमान दक्षिणी पश्चिमी चीन में एक पहाड़ पर गिरा और इस विमान के गिरने से यहां आग लग गई. ;चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें विमान को औंधे मुंह नीचे गोता लगाते देखाजा रहा है. उधर,चीन के सरकारी टीवी सीसीटीवी ने सोमवार को बताया कि अब तक हताहतों की संख्या के बारे में साफ जानकारी नहीं है. सीसीटीवी ने क्षेत्रीय आपात प्रबंधन ब्यूरो के मुताबिक- बोइंग 737 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और "पहाड़ों के बीचों बीच आग लग गई. बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया था.

सीसीटीवी के अनुसार चीन की ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग  737 विमान वूझोउ शहर के पास तेंग ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. AFP ने जब जानकारी के लिए संपर्क किया तो चाइना ईस्टर्न की ओर से कोई तुरंत जवाब नहीं आया.  

 स्थानीय मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट स्टाफ ने बताया कि  ईस्टर्न चीन की फ्लाइट MU5735 अपने निर्धारित स्थान पर गुआंझू में समय पर नहीं पहुंची. FlightRadar24 के डेटा के अनुसार इस विमान ने सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1.11  बजे कुनमिंग शहर से उड़ान भरी थी. करीब एक घंटे बाद 2:22  बजे 3225 फीट की ऊंचाई पर एक विमान का ट्रैक रिकॉर्ड खत्म हो गया. इस समय विमान 376 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ान भर रहा था.    

चीन के हवाई सुरक्षा मानक पिछले कुछ दशकों में दुनिया में सबसे बेहत मानकों में एक माने गए हैं.  एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के अनुसार, चीन में आखिरी जानलेवा विमान दुर्घटना 2010 में हुई थी जब हेनान एयरलाइन्स का एंबब्रेएर ई-190 क्षेत्रीय जेट कम विजिबिलिटी के कारण यीचुन एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस विमान में बैठे 96 यात्रियों में से 44 की मौत हो गई थी.  
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी के सम्मान में तिरंगे के रंग में रंगा मॉस्को का ओस्टैंकिनो टावर
China में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, पहाड़ पर लगी आग, 132 थे सवार
पीएम मोदी को दुनिया के 75 से अधिक नेताओं ने लोकसभा चुनाव में जीत पर बधाई दी
Next Article
पीएम मोदी को दुनिया के 75 से अधिक नेताओं ने लोकसभा चुनाव में जीत पर बधाई दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;