कोरोना के 3 केस मिलने के बाद चीन ने 12 लाख की आबादी वाले शहर में लगाया लॉकडाउन

जब से कोरोनावायरस के केस पहली बार सामने आने लगे तब से ही बीजिंग ने सख्त सीमा प्रतिबंधों और लक्षित लॉकडाउन के साथ "जीरो कोविड" दृष्टिकोण अपनाया है, लेकिन उनकी यह रणनीति अब मुश्किल में है.

कोरोना के 3 केस मिलने के बाद चीन ने 12 लाख की आबादी वाले शहर में लगाया लॉकडाउन

तीन कोविड केसेस मिलने के बाद चीन के युझोउ शहर में लगा लॉकडाउन.

बीजिंग:

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बाद एक बार फिर से केस बढ़ने से विश्वभर में चिंता का माहौल बन गया है. इसी बीच मध्य चीन के 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर युझोउ में कोरोना वायरस के तीन मामले मिलने के बाद यहां लॉकडाउन लगा दिया गया. जब से कोरोनावायरस के केस पहली बार सामने आने लगे थे, तब से ही बीजिंग ने सख्त सीमा प्रतिबंधों और लॉकडाउन के साथ "जीरो कोविड" दृष्टिकोण अपनाया है. लेकिन उनकी यह रणनीति अब मुश्किल में है, क्योंकि विंटर ओलम्पिक्स शुरू होने में केवल एक महीना बाकी है और देश में जगह जगह कोरोना के केस सामने आने लगे हैं. हेनान प्रांत के लगभग 12 लाख लोगों की आबादी वाले शहर युझोउ ने घोषणा की कि सोमवार रात से सभी नागरिकों का वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए घर में रहना है.

Covid 19: कोरोना से संक्रमित हुईं टीवी क्वीन एकता कपूर, पोस्ट शेयर कर दी यह जानकारी

यह कदम पिछले दो दिनों में कोरोनावायरस के तीन केस सामने आने के बाद उठाया गया. शहर ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह बस और टैक्सी सेवाओं को बंद कर रहा है और शॉपिंग मॉल, संग्रहालय और पर्यटक स्थलों को भी बंद किया जा रहा है.

चीन में मंगलवार को 175 नए कोविड -19 के मामले सामने आए, जिनमें हेनान प्रांत में पांच और पूर्वी शहर निंगबो में एक कपड़ा फैक्ट्री से जुड़े एक अलग क्लस्टर में आठ केस शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि रिपोर्ट किए गए मामले दुनिया के अन्य देशों की तुलना में कम हैं, लेकिन हाल के हफ्तों में सामने आए नए कोरोनावायरस के केस चीन में मार्च 2020 के बाद सामने आए सबसे ज्यादा मामले हैं. शीऑन में मंगलवार को 95 ताजा मामले दर्ज किए गए, 1.3 करोड़ आबादी वाले इस ऐतिहासिक शहर में पिछले दो सप्ताह से लॉकडाउन जारी है.