शनिवार-रविवार को वीकएंड घोषित करने के बाद अब UAE करने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

एक बयान में कहा गया है कि गल्फ फाइनेंशियल सेंटर, जिसे लंबे समय से टैक्स हेवन और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के क्षेत्रीय मुख्यालय के रूप में जाना जाता है, अगले साल जून से 375,000 AED ($ 102,000) से अधिक के व्यापार लाभ पर 9.0 प्रतिशत के हिसाब से कर लगाएगा.

शनिवार-रविवार को वीकएंड घोषित करने के बाद अब UAE करने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

अगले साल जून से UAE 9.0 प्रतिशत के हिसाब से कर वसूलेगा.

दुबई:

संयुक्त अरब अमीरात साल 2023 के मध्य से एक कॉर्पोरेट टैक्स की शुरुआत करेगा, वित्त मंत्रालय ने सोमवार को कहा. एक बड़े बदलाव के रूप में देश अपनी आय में विविधता लाना चाहता है. एक बयान में कहा गया है कि गल्फ फाइनेंशियल सेंटर, जिसे लंबे समय से टैक्स हेवन और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के क्षेत्रीय मुख्यालय के रूप में जाना जाता है, अगले साल जून से 375,000 AED ($ 102,000) से अधिक के व्यापार लाभ पर 9.0 प्रतिशत के हिसाब से कर लगाएगा. यह घोषणा संयुक्त अरब अमीरात द्वारा नवीनतम महत्वपूर्ण कदम है. इससे पहले इस साल यूएई ने वीकएंड को शुक्रवार-शनिवार से बदलकर शनिवार और रविवार कर दिया ताकि वह वैश्विक बाजारों के साथ सामंजस्य बैठा सके.

आधिकारिक WAM समाचार एजेंसी द्वारा किए गए एक बयान में कहा गया है, "यूएई कॉर्पोरेट टैक्स व्यवस्था दुनिया में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी होगी." मंत्रालय ने कहा कि रियल एस्टेट या अन्य निवेशों से व्यक्तिगत आयकर या पूंजीगत लाभ कर लगाने की कोई योजना नहीं है.

UAE ने इस महीने तीसरी बार नष्ट किया हूतियों का बैलिस्टिक मिसाइल

संयुक्त अरब अमीरात, एक प्रमुख तेल निर्यातक, लेकिन व्यापार, परिवहन और पर्यटन में भी एक बड़ा खिलाड़ी, कच्चे तेल पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए विविधता ला रहा है. इसे दुनिया के सबसे बड़े तेल निर्यातक पड़ोसी सऊदी अरब से भी बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जो अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता लाने और विदेशी व्यवसायों को आकर्षित करने के लिए अपना अभियान चला रहा है.

UAE ने हवा में ही ढेर किए हूती विद्रोहियों के 2 बैलेस्टिक मिसाइल, 2 भारतीयों की मौत के बाद कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वित्त मंत्रालय के अवर सचिव यूनिस हाजी अल खुरी ने बयान में कहा, "कॉर्पोरेट टैक्स की शुरुआत के साथ, यूएई कर पारदर्शिता के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने और हानिकारक कर प्रथाओं को रोकने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)