विज्ञापन
This Article is From Aug 17, 2021

तालिबान ने दी सरकारी कर्मचारियों को 'माफी', काम पर लौटने के लिए कहा

राजधानी काबुल पर रविवार रात कब्‍जा करने के बाद तालिबान ने मंगलवार को सभी सरकारी कर्मचारियों को 'आम माफी' (General amnesty) देते हुए काम पर लौटने की अपील की है.

तालिबान ने दी सरकारी कर्मचारियों को 'माफी', काम पर लौटने के लिए कहा
तालिबान ने अफगानिस्‍तान पर नियंत्रण कर लिया है (फाइल फोटो)
काबुल:

अफगानिस्‍तान से अमेरिकी-नाटो सैनिकों के वापस लौटने के बाद तालिबान ने मुल्‍क पर पूरी तरह नियंत्रण कर लिया है. राजधानी काबुल पर रविवार रात कब्‍जा करने के बाद तालिबान ने मंगलवार को सभी सरकारी कर्मचारियों को 'आम माफी' (General amnesty) देते हुए काम पर लौटने की अपील की है. तालिबान की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'सभी के लिए आम माफी का ऐलान किया जा रहा है...ऐसे में आप अपनी रूटीन लाइफ पूरे विश्‍वास के साथ शुरू कर सकते हैं. ' 

दूतावास पर नज़र गड़ाए था तालिबान - जानें, मुश्किल हालात में भारत ने स्‍टाफ को कैसे सुरक्षित निकाला...

राजधानी काबुल पर कब्‍जा करने के बाद तालिबानियों को जश्‍न मनाते हुए देखा गया. काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन पर तालिबानी आतंकियों ने कब्जा कर लिया है. जहां काबुल की सड़कों पर लोगों में अफरातफरी का माहौल है. वहीं तालिबानी शाही राष्ट्रपति भवन में खा-पीकर खुशी मनाते और आराम फरमाते दिखे. कुछ तालिबानी राष्ट्रपति भवन के जिम में पहुंच गए और उन पर अपना टैलेंट दिखाते नजर आए. ये सभी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.हालांकि एनडीटीवी किसी भी वीडियो की पुष्टि नहीं करता.इस बीच, अफगानिस्‍तान के हालात पर बड़ा बयान देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह अमेरिकी सेनाओं की वापसी के फैसले के साथ हैं.

 'उम्मीद है स्थिति जल्द ठीक होगी' : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अफगानिस्तान पर बोला भारत

अमेरिकी राष्‍ट्रपति इडेन ने कहा कि 20 साल तक अमेरिका ने अफगानिस्तान में काम किया, तीन लाख अफगान सेना तैयार की. मगर भ्रष्टाचार की समस्या ने अफगानिस्तान को और कमजोर किया. सेना ने बिना लड़े ही हार मान ली. राष्ट्रपति गनी भी बिना लड़े ही भाग गए. हालांकि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि अफगानिस्‍तान में महिलाओं के हक के लिए वे और उनका देश आवाज उठाता रहेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
तालिबान ने दी सरकारी कर्मचारियों को 'माफी', काम पर लौटने के लिए कहा
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com