विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2021

अफगान सरकार के मीडिया विभाग प्रमुख की हत्या : पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी AFP ने कहा

अफगानिस्तान में तालिबान ने शुक्रवार को सरकारी मीडिया सूचना केंद्र के निदेशक की गोली मारकर हत्या कर दी. हाल के महीनों में पत्रकारों और अधिकार कार्यकर्ताओं पर किए गए श्रृंखलाबद्ध हमलों में हत्या की यह वारदात नवीनतम है.

अफगान सरकार के मीडिया विभाग प्रमुख की हत्या : पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी AFP ने कहा
अफगान सरकार के मीडिया विभाग प्रमुख की हत्या. (फाइल फोटो)
काबुल:

अमेरिकी सैन्य बलों के अफगानिस्तान छोड़कर जाने के बाद से वहां तालिबान और अफगान सेना के बीच लड़ाई जारी है. इस बीच न्यूज एजेंसी एएफपी ने खबर दी है कि अफगान सरकार के मीडिया विभाग के प्रमुख की हत्या कर दी गई है. न्यूज एजेंसी ने पुलिस के हवाले ये यह खबर दी है.

अफगान सरकार के मीडिया सूचना केंद्र प्रमुख की आज राजधानी में हत्या कर दी गई. यह जानकारी अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने शुक्रवार को दी है. कुछ दिनों पहले ही तालिबान ने चेतावनी दी थी कि वे हवाई हमलों में वृद्धि के लिए जवाबी कार्रवाई में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को निशाना बनाएंगे. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टानिकजई ने दावा खान मेनपाल की मौत के बारे में कहा, "दुर्भाग्य से, क्रूर आतंकवादियों ने एक बार फिर कायरतापूर्ण कृत्य किया है. एक देशभक्त अफगान को शहीद होना पड़ा."

Covid-19: WHO ने कहा- 135 देशों में फैला डेल्टा वैरिएंट, अगले हफ्ते कोविड के मामले 20 करोड़ के पार हो जाएंगे

अफगानिस्तान के सरकारी मीडिया सूचना केंद्र के प्रमुख दावा खान मेनापाल के हत्या की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने मीडिया को एक संदेश भेजकर कहा कि "वह (दावा खान मेनापाल) मुजाहिदीन द्वारा किए गए एक विशेष हमले में मारा गया."

अफगानिस्तान में लंबे समय से चल रहा संघर्ष मई से तेज हो गया है. विदेश बलों की वापसी के अंतिम चरण के बाद से ही अफगानिस्तान में हमलों में तेजी देखने को मिल रही है. तालिबान पहले से ही ग्रामीण इलाकों के बड़े हिस्से को नियंत्रित कर रहा है और अब कई बड़े शहरों में अफगान सरकारी बलों को चुनौती दे रहा है.

रक्षा मंत्री के हत्या के प्रयास के एक दिन बाद आतंकवादियों ने बुधवार को अफगान सरकार के नेताओं को निशाना बनाकर और हमलों की चेतावनी दी थी. मंगलवार की रात रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी पर बम-और-बंदूक हमले ने महीनों में पहली बार राजधानी को युद्ध के बीच खड़ा करा दिया.

अफगानिस्‍तान को लेकर अहम बैठक में रूस ने अमेरिका, चीन और पाकिस्‍तान को बुलाया लेकिन भारत को न्‍यौता नहीं : रिपोर्ट

अफगान और अमेरिकी सेनाओं ने कई शहरों में विद्रोहियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में हवाई हमले तेज कर दिए हैं और तालिबान ने बुधवार को कहा कि काबुल हमला उनकी प्रतिक्रिया थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
अफगान सरकार के मीडिया विभाग प्रमुख की हत्या : पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी AFP ने कहा
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com