अमेरिका: म्यूजिक फेस्टिवल में भीड़ उमड़ने से मची अफरा-तफरी में 8 की मौत, कई घायल

टेक्सास में शुक्रवार को एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल (Astroworld music festival) में अचानक भीड़ उमड़ने से अफरातफरी मच गई. इस दौरान आठ लोगों की मौत हो गयी और कई घायल हो गए.

अमेरिका: म्यूजिक फेस्टिवल में भीड़ उमड़ने से मची अफरा-तफरी में 8 की मौत, कई घायल

Astroworld music festival में मची अफरातफरी

लॉस एंजेलिस:

टेक्सास में शुक्रवार को एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल (Astroworld music festival) में अचानक भीड़ उमड़ने से अफरातफरी मच गई. इस दौरान आठ लोगों की मौत हो गयी और कई घायल हो गए. घटना रात नौ बजे के आसपास की है. ह्यूस्टन (Houston) के फायर चीफ सैमुअल पेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मंच के सामने की ओर भीड़ अचानक बढ़ गयी थी. इससे लोगों में घबड़ाहट पैदा होने लगी. लोग दहशत में आ गये. कुछ बेहोश होकर गिरने लगे. इससे कुछ लोगों को चोटें आयी हैं.

US ने कहा- 2030 तक चीन बना लेगा 1000 से ज्यादा परमाणु ह​थियार, चीन बोला- "पूर्वाग्रह से ग्रसित"

पेना ने कहा कि कम से कम आठ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और कई लोग घायल भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमने 17 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया है, जिन लोगों को ले जाया गया उनमें 11 कार्डियक अरेस्ट में थे. पेना ने कहा कि रैपर ट्रैविस स्कॉट के एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में करीब 50,000 लोग भीड़ में थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ह्यूस्टन पुलिस ने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है. वीडियो फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. घटना के बाद म्यूजिक कॉन्सर्ट को समाप्त कर दिया गया.  बता दें कि एस्ट्रोवर्ल्ड एक म्यूजिक फेस्टिवल है. इसे अमेरिकी रैपर ट्रैविस स्कॉट ( Travis Scott) ने क्रिएट किया है. इसे साल 2018 में लॉन्च किया गया.