इजरायली हमले में दमिश्क एयरपोर्ट पर मारे गए 5 सीरियाई सैनिक: रिपोर्ट

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि सीरियाई वायु रक्षा ने हमले को रोक लिया और अधिकांश मिसाइलों को मार गिराने में कामयाब रहे.

इजरायली हमले में दमिश्क एयरपोर्ट पर मारे गए 5 सीरियाई सैनिक: रिपोर्ट

इजरायल ने शनिवार को सीरिया के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मिसाइल हमले किए.

रक्षा मंत्रालय ने शनिवार तड़के कहा कि इजरायल ने सीरिया के दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और राजधानी के दक्षिण में अन्य स्थानों पर हवाई हमले किए, जिसमें पांच सैनिक मारे गए. मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि सीरियाई वायु रक्षा ने हमले को रोक लिया और अधिकांश मिसाइलों को मार गिराने में कामयाब रहे.

इस बात की तत्काल पुष्टि नहीं हुई है कि हवाईअड्डे का परिचालन प्रभावित हुआ है या नहीं. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक क्षेत्रीय राजनयिक और खुफिया सूत्रों ने बताया कि सीरिया और लेबनान में सहयोगियों को हथियार पहुंचाने के लिए तेहरान द्वारा हवाई आपूर्ति लाइनों के बढ़ते उपयोग को बाधित करने के लिए इज़राइल ने सीरियाई हवाई अड्डों पर हमले तेज कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें : रूस से युद्ध के बीच यूक्रेनी खगोलविदों का दावा, कीव के आसमान में दिखा यूएफओ

तेहरान ने जमीनी स्थानान्तरण में अड़चनों के बाद, सीरिया में अपने बलों और संबद्ध लड़ाकों के लिए सैन्य उपकरणों की ढुलाई के लिए हवाई परिवहन को एक अधिक विश्वसनीय साधन के रूप में अपनाया है. 2011 में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के बाद से सैकड़ों हजारों लोग मारे गए हैं और लाखों लोग बेघर हो गए हैं, जो एक गृहयुद्ध में विकसित हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: बेगूसराय अंधाधुंध फायरिंग : पुलिस ने मामला सुलझाने का किया दावा, 4 लोग गिरफ्तार