विज्ञापन

इजरायल ने लेबनान में एक घर पर किया हवाई हमला, 5 की मौत 9 घायल

खिरबेट सेल्म इलाके के एक घर में किए गए हमले में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. इनमें एक कपल और उनके दो बच्चे शामिल हैं और इसके अलाव एक अन्य व्यक्ति शामिल है. उन्होंने यह भी बताया कि हमले में मरने वाली महिला प्रेग्नेंट भी थी

इजरायल ने लेबनान में एक घर पर किया हवाई हमला, 5 की मौत 9 घायल
फाइल फोटो

दक्षिणी लेबनान के एक घर में इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई. देश की आधिकारिक राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी ने शनिवार को हुई इस घटना की जानकारी दी है. इस स्ट्राइक में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य लोग घायल हुए हैं. बता दें कि, इजरायल और गाजा के समूह हमास के बीच अक्टूबर में युद्ध शुरू होने के बाद से लेबनान के ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आंदोलन और इजरायल ने लगभग रौजाना सीमा पर गोलीबारी की है. 

एनएनए ने अपनी रिपोर्ट में बताया, "खिरबेट सेल्म इलाके के एक घर में किए गए हमले में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. इनमें एक कपल और उनके दो बच्चे शामिल हैं और इसके अलाव एक अन्य व्यक्ति शामिल है. उन्होंने यह भी बताया कि हमले में मरने वाली महिला प्रेग्नेंट भी थी".

स्ट्राइक की वजह से मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और इस हादसे में आसपास रहने वाले 9 लोग भी घायल हो गए हैं. 

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर में इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक लेबनान में 312 लोगों का मारा गया है, जिनमें से अधिकतर हिज़्बुल्लाह लड़ाके और 56 नागरिक हैं. लड़ाई मुख्य रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में है लेकिन लेबनान में व्यापक संघर्ष की आशंकाएं बढ़ गई हैं. 

पिछले मंगलवार को दक्षिणी सीमावर्ती गांव हुला में एक घर पर इजरायली हमले में एक लेबनानी दंपति और उनके बेटे की मौत हो गई थी. वहीं इजरायिल में अबतक 10 सेनिक और 7 नागरिकों की मौत हुई है. एएफपी के मुताबिक, दक्षिणी इजरायिल में हमास द्वारा अटैक किए जाने के बाद गाजा में युद्ध शुरू हुआ, जिसमें 1,160 लोगों (अधिकतर नागरिकों) की मौत हुई थी. 

हमास शासित क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हमास को नष्ट करने के लिए इजरायल के जवाबी अभियान में गाजा में 30,960 लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं.

यह भी पढ़ें : इजरायली सेना ने राफा में अस्पताल के नजदीक रिफ्यूजी टेंट पर किया हमला, 11 की मौत

यह भी पढ़ें : इराक, सीरिया में ईरान के 85 ठिकानों पर अमेरिका ने क्‍यों किया हमला, जानिए- पूरा विवाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'घर के दरवाजे रखें बंद...', पुलिस ने कहा- सतर्क रहें , अमेरिका में हाईवे पर फायरिंग कर आरोपी फरार
इजरायल ने लेबनान में एक घर पर किया हवाई हमला, 5 की मौत 9 घायल
"अस्थिर परिस्थितियां" : बांग्लादेश में भारतीय वीजा केंद्र अनिश्चितकाल के लिए हुए बंद
Next Article
"अस्थिर परिस्थितियां" : बांग्लादेश में भारतीय वीजा केंद्र अनिश्चितकाल के लिए हुए बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com