विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

ऐसी लत! "मोबाइल से चिपकी रही मां, वाटर पार्क में डूबकर हो गई बच्चे की मौत": US पुलिस

एल पासो टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने वॉटर पार्क में डूबने से बच्चे की मौत मामले में उसकी मां जेसिका को कथित लापरवाही का जिम्मेदार ठहराया है.

Read Time: 3 mins
ऐसी लत!  "मोबाइल से चिपकी रही मां, वाटर पार्क में डूबकर हो गई बच्चे की मौत": US पुलिस
मां की लापरवाही से बच्चे की मौत

मोबाइल की लत किस कदर नुकसानदेह साबित हो सकती है इसका ताजा उदाहरण अमेरिका में देखने को मिला है. अमेरिका के टैक्सास में एक मां की लापरवाही की वजह से उसके तीन साल के बच्चे की पूल में डूबकर (Boy Drowned At Waterpark) मौत हो गई. पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक महिला घंटों तक अपने फोन में इस कदर मशरूफ थी कि उसका तीन साल का बच्चा टेक्सास के वॉटरपार्क में डूब गया और उसको इस बात की भनक तक नहीं लगी. महिला मोबाइल में घुसे रहने के साथ ही गाना भी गा रही थी. 

ये भी पढे़ं-"चुनाव प्रचार से मुझे दूर रखने की कोशिश..." : सिविल फ्रॉड केस में पेशी के बाद ट्रंप

'मां की लापरवाही से पानी में डूबा 3 साल का बच्चा'

हालांकि द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक महिला के वकील ने बच्चे के डूबने की वजह लाइफगार्ड्स की चौकसी ना होना बताई है. बच्चे की दुखद मौत की यह घटना एल पासो के कैंप कोहेन वॉटर पार्क में हुई. बच्चे की मां जेसिका वीवर पर अब लापरवाही के आरोप लग रहे हैं. आरोप लगाया जा रहा है कि उसकी लापरवाही की वजह से ही उसके इतलौते बेटे एंथनी लियो मालवे की पानी में डूबने से मौत हो गई.

एल पासो टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मई में वॉटर पार्क में डूबने से बच्चे की मौत मामले में उसकी मां जेसिका  पर कथित लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे ही इसका जिम्मेदार ठहराया. बच्चे की मां को 30 अगस्त को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया था. वह अपनी मर्जी से पुलिस के साथ जाने के लिए सहमत हो गई थी. 

'बच्चे ने नहीं पहना था लाइफ जैकेट'

न्यूज आउटलेट के मुताबिक आरोपी मां को एल पासो काउंटी जेल में हिरासत में रखा गया था और उसे 22 सितंबर को 100,000 डॉलर के ज़मानत बॉन्ड पर रिहा कर दिया गया. घटना के दौरान पार्क में ड्यूटी पर मौजूद 18 लाइफगार्डों में से एक ने तीन साल के बच्चे को पूल के चार फुट गहरे पानी से रेक्स्यू किया था. न्यूज के मुताबिक बच्चे ने लाइफ जैकेट नहीं पहना हुआ था,जब कि सभी के लिए ये जैकेट उपलब्ध थे. 

एक गवाह ने एक जेसिका के बारे में कहा कि वह पूल के किनारे एक घंटे से ज्यादा समय तक पूरी तरह से अपने फोन में डूबी हुई थी. वह ना ही ऊपर देख रही थी और ना ही नीचे देख रही थी. उसका ध्यान फोन के अलावा वहां मौजूद किसी भी चीज पर नहीं था. 

ये भी पढे़ं-"कनाडा के साथ कोर्डिनेशन में...": खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या पर अमेरिका

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डेविड लैमी होंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री, जल्द आ सकते हैं भारत
ऐसी लत!  "मोबाइल से चिपकी रही मां, वाटर पार्क में डूबकर हो गई बच्चे की मौत": US पुलिस
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Next Article
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;