विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2017

लंदन  के बकिंघम पैलेस के बाहर एक शख्स ने तलवार से किया हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

हमलावर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने आतंकवादी हमले के पहलू से मामले की जांच शुरू कर दी.

लंदन  के बकिंघम पैलेस के बाहर एक शख्स ने तलवार से किया हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

लंदन  के बकिंघम पैलेस के बाहर एक शख्स ने हमला करके तीन पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया. उसने तलवार से इन पुलिसकर्मियों पर हमला किया था. हमलावर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने आतंकवादी हमले के पहलू से मामले की जांच शुरू कर दी. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुलिस ने बताया कि शख्स को शुरुआत में गंभीर शारीरिक चोट पहुंचाने  और पुलिस पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अब उसे ब्रिटेन के आतंकवाद अधिनियम, 2000 के तहत दोबारा गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें :  लंदन की मस्जिद में बना दुनिया का सबसे बड़ा समोसा

पुलिस ने बताया, ‘‘एक कार जानबूझकर पुलिस वैन की ओर आई और बकिंघम पैलेस के निकट कांस्टीट्यूशन हिल के प्रतिबंधित क्षेत्र के सामने आकर रुकी. अधिकारी जो निहत्थे पुलिस कांस्टेबल थे और वेस्टमिंस्टर शहर से थे, वे वैन से निकले और नीले रंग की टोयोटा प्रायस कार की ओर बढ़े.’ पुलिस ने बताया कि जब उन्होंने चालक को चुनौती दी तो उसने चार फुट की तलवार से हमला कर दिया. संघर्ष के दौरान तीन अधिकारी मामूली रूप से जख्मी हुए. वह व्यक्ति कार में अकेला सवार था और अल्लाहो अकबर के नारे लगा रहा था. उसे आंसू गैस के जरिये नियंत्रित किया गया. दो अधिकारियों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. उन्हें मामूली चोट आई थी और बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. तीसरे अधिकारी का अस्पताल में उपचार कराने की जरूरत नहीं थी. 

पढ़ें :  नासा की वेबसाइट पर 9 करोड़ लोगों ने अॉनलाइन देखा सूर्यग्रहण


संदिग्ध को मामूली चोट के लिये उपचार के लिये लंदन अस्पताल ले जाया गया और अब उसे मध्य लंदन थाने में पूछताछ के लिये ले जाया गया है. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया, ‘गिरफ्तार व्यक्ति के साथ घटनास्थल पर मौजूद किसी भी व्यक्ति का संवाद नहीं हुआ. किसी और के घायल होने की खबर नहीं है.’’ घटना के समय महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और शाही परिवार के अन्य सदस्य बकिंघम पैलेस में मौजूद नहीं थे.

इनपुट : भाषा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com