विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 23, 2016

चीन में बारिश से अभी तक 225 लोगों की मौत या लापता, निवासियों का गुस्सा फूटा

Read Time: 2 mins
चीन में बारिश से अभी तक 225 लोगों की मौत या लापता, निवासियों का गुस्सा फूटा
फाइल फोटो...
बीजिंग: चीन में भारी बारिश और बाढ़ के कारण अभी तक 225 लोग मारे गए हैं या फिर लापता हैं, वहीं हजारों की संख्या में गुस्साए निवासियों ने आपदा संबंधी चेतावनी देरी से मिलने और अप्रभावी राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर विरोध प्रदर्शन किए।

तूफानी बारिश के कारण स्थानीय अधिकारियों ने करीब 3.10 लाख निवासियों को इस सप्ताह सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। तूफान से मकान ध्वस्त हो गए हैं और भारी आर्थिक नुकसान हुआ है।

सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ की आज की खबर के अनुसार, उत्तरी चीन के हुबेई प्रांत में भारी बारिश और वर्षा जनित अन्य हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर इस सप्ताह 105 हो गई है जबकि 104 अन्य लापता हैं। बाढ़ और बारिश के कारण हुए भूस्खलनों के कारण 52,000 से ज्यादा मकान ध्वस्त हो गए हैं और 1.60 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

खबर के अनुसार, सात लाख हेक्टेयर भूमि में लगी फसलें बर्बाद हो गई हैं और प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान 2.2 अरब डॉलर पहुंच गया है। प्राकृतिक आपदा से सबसे ज्यादा शिंगताई शहर प्रभावित है, जहां कम से कम 25 लोग मारे गए हैं और बच्चों सहित 13 लोग लापता हैं। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सेना को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाने और राहत कार्यों में मदद करने का निर्देश दिया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;