विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

इटली में पुल से गिरने से बस में लगी आग, 21 लोगों की मौत

अधिकारियों के अनुसार, बस वेनिस के ऐतिहासिक केंद्र से एक कैंपिंग साइट पर लौटते वक्त लगभग 7:30 बजे (1730 GMT) हादसे का शिकार हुई.

Read Time: 3 mins
इटली में पुल से गिरने से बस में लगी आग, 21 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

मंगलवार को वेनिस में मीथेन गैस से चलने वाली एक बस पुल से गिर गई और उसमें आग लग गई, जिससे दो बच्चों और विदेशियों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने फेसबुक पर लिखा, "आज शाम हमारे समुदाय में एक त्रासदी हुई है", उन्होंने इस दुर्घटनास्थल को "एक सर्वनाशकारी दृश्य" बताया. वेनिस क्षेत्र के गवर्नर लुका ज़िया ने इस बड़ी त्रासदी का जिक्र कर कहा, "अस्थायी मृतकों की संख्या कम से कम 21 है और 20 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं."

उन्होंने कहा, "शवों को निकालने और उनकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं." "पीड़ितों और घायलों में केवल इटालियंस ही नहीं, बल्कि कई देशों के लोग शामिल हैं." बस वेनिस के ऐतिहासिक केंद्र से कैंपिंग साइट पर लौट रही थी जब दुर्घटना लगभग 7:30 बजे (1730 GMT) हुई. फायर फाइटर्स ने कहा कि उत्तरी इतालवी शहर के मेस्त्रे और मार्घेरा जिलों को जोड़ने वाली रेलवे लाइन पर बने पुल से उतरने के बाद बस में आग लग गई. इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने अपनी "गहरी संवेदना" व्यक्त की.

उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं इस त्रासदी की खबर पर नजर रखने के लिए मेयर लुइगी ब्रुगनारो और (परिवहन) मंत्री माटेओ साल्विनी के संपर्क में हूं." साल्विनी ने कहा कि दुर्घटना का कारण ड्राइवर का अचानक बीमार पड़ना या अस्वस्थ हो जाना हो सकता है. इल कोरिएरे डेला सेरा अखबार के अनुसार, बैरियर को तोड़ने के बाद बस पुल से नीचे उतर गई और लगभग 30 मीटर (100 फीट) नीचे रेलवे ट्रैक के पास गिर गई.

अखबार ने कहा कि कुछ बिजली लाइनों से टकराने के बाद इसमें आग लग गई. इंटरनल मंत्री माटेओ पियांतेडोसी ने कहा, "मीथेन गैस की वजह से आग तेजी से फैल गई." उन्होंने कहा, "मुझे मरने वालों की संख्या बढ़ने का डर है."जुलाई 2018 में, लगभग 50 छुट्टियों पर आए लोगों के एक समूह को नेपल्स वापस ले जा रही एक बस शहर के पास एक पुल से गिर गई, जिसमें कुल 40 लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें : "भारत के साथ तनाव नहीं बढ़ाना चाहता, रचनात्मक संबंध जारी रखेंगे" : कनाडा PM जस्टिन ट्रूडो

ये भी पढ़ें : वे सिर्फ मांस की तरह हैं": अनुशासन तोड़ने वालों को 'स्टॉर्म-Z' दस्ते में भेज देता है रूस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रांस में त्रिशंकु संसद से राजनीतिक संकट गहराया, सवाल- क्या इस्तीफा देंगे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों?
इटली में पुल से गिरने से बस में लगी आग, 21 लोगों की मौत
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Next Article
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;