विज्ञापन
This Article is From Nov 30, 2017

यमन में हूती विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के समर्थकों में झड़प, 14 की मौत

हूती विद्रोहियों ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के कल होने वाले जश्न के मद्देनजर मस्जिद का घेराव करने की कोशिश की, इसी के चलते झड़पें हुई.

यमन में हूती विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के समर्थकों में झड़प, 14 की मौत
फाइल फोटो
यमन की राजधानी सना में शिया हूती विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के समर्थकों के बीच झड़पों में आज 14 लोग मारे गए. चिकित्सकों और अधिकारियों ने बताया कि सना में यमन की सबसे बड़ी सेंट्रल सालेह मस्जिद के आसपास झड़पें हुई. हूती विद्रोहियों ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के कल होने वाले जश्न के मद्देनजर मस्जिद का घेराव करने की कोशिश की, इसी के चलते झड़पें हुई. सालेह के जनरल पीपुल्स कांग्रेस के एक अधिकारी ने बताया कि हूती विद्रोहियों ने गुरूवार को मस्जिद पर कब्जा करने की कोशिश की.

हूती विद्रोहियों ने यमन से रियाद की ओर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, सऊदी सेना ने मार गिराया

जीपीसी अधिकारी ने बताया कि मस्जिद के सुरक्षाकर्मी सालेह के समर्थक हैं और उन्होंने मस्जिद पर कब्जे की कोशिश को रोका जिससे दोनों खेमों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. यह गोलीबारी आसपास के प्रांतों में फैल गई.
वीडियो : रुला रहा है प्याज


अधिकारियों ने बताया कि सालेह के चार समर्थकों की मौके पर ही मौत हो गई और पांचवें की बाद में अस्पताल में मौत हो गई. राजधानी में दो अस्पतालों के अधिकारियों के अनुसार, इस गोलीबारी में नौ हूती विद्रोहियों की भी मौत हो गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com