विज्ञापन
This Article is From Mar 12, 2016

वर्ल्ड कप टी-20 से पहले क्या टीम इंडिया को कोई फ़िक्र भी है...

वर्ल्ड कप टी-20 से पहले क्या टीम इंडिया को कोई फ़िक्र भी है...
टीम इंडिया टी-20 में जबर्दस्त फॉर्म में है (फाइल फोटो)
रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज़ों के बड़े शॉट्स और माही का बड़ा छक्का... ये तस्वीरें इन दिनों टीम इंडिया के फ़ैन्स और जानकारों की नज़रों में एक से छपी हुई हैं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड टी20 की बेहतरीन टीमें टकराएंगी तो अभ्यास मैच का रोमांच भी वर्ल्ड कप के मैचों से कम नहीं होगा। वैसे इस मैच में भी दोनों ही टीमें अपनी रणनीतियों से एक-दूसरे को परास्त करने और दूसरी टीम की रणनीतिक ग़लतियों का अंदाज़ा लगाने की कोशिश करेंगी।

टीम इंडिया के हाल के आंकड़ों पर एक नज़र डालें, तो वर्ल्ड टी20 के लिए टीम इंडिया शायद इससे बेहतर तैयारी के साथ नहीं उतर सकती-
  • टीम इंडिया ने पिछले 11 में से 10 मैचों में जीत हासिल की है.
  • इस दौरान ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से शिकस्त दी
  • एशिया कप का ख़िताब जीता
  • श्रीलंका को 2-1 से हराया
  • अभ्यास मैच में वर्ल्ड नंबर 2 विंडीज़ टीम को आसानी से शिकस्त दी..

इसके अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा से लेकर कप्तान एमएस धोनी का ज़बर्दस्त फ़ॉर्म में होना दुनिया की किसी भी टीम के लिए खौफ़ की वजह हो सकती है।

मो. शमी का फ़िट होता नज़र आना टीम की ताक़त को और बढ़ाता है। आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज़ों के अलावा रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ियों ने टीम में ग़ज़ब का संतुलन ला दिया है।

टीम इंडिया की फ़िक्र शायद सिर्फ़ यह हो सकती है कि इसका शानदार फ़ॉर्म या पीक वर्ल्ड कप तक बरक़रार रहे और कोई रणनीतिक कमज़ोरी सामने ना आ जाए।

अब तक वर्ल्ड कप की तलाश में रही दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए ये संवरने का वक्त है। पिछले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद ये टीम फिर से जीत की तलाश में है। कप्तान फॉफ डू प्लेसिस, एबी डिविलियर्स, हाशिम आमला, डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक के साथ प्रोटियाज़ बैटिंग लाइन अप बेहद मज़बूत नज़र आती है।

अनुभवी डेल स्टेन और युवा तेज़ गेंदबाज़ कागिसो रबाडा के साथ काइल एबॉट और क्रिस मॉरिस की पेस बैटरी ख़तरनाक नज़र आती है। लेग स्पिनर इमरान ताहिर और बाएं हाथ के स्पिनर एरॉन फ़ैंगसियो टीम का संतुलन मज़बूत करते हैं।

इसलिए सिर्फ़ आंकड़ों में पीछे नज़र आ रही दक्षिण अफ़्रीकी टीम भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले अच्छी चुनौती देकर उसे बेहद अच्छी तैयारी का मौक़ा देगी, जिसका फ़ैन्स बेताबी से इंतज़ार कर रहे हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com