विराट को विराट बनाने के पीछे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का ख़ास रोल

विराट को विराट बनाने के पीछे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का ख़ास रोल

विराट कोहली(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत-बांग्लादेश मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की जमकर तारीफ़ की है। सहवाग ने टीम इंडिया के संकट-मोचक बने चुके विराट की सफलता के पीछे का राज खोला है।

वीरू ने कहा, 'कोहली जब इंग्लैंड के दौरे पर गए थे तब उन्हें जेम्स एंडरसन ने खूब परेशान किया था।' सहवाग कहते हैं कि एंडरसन की बाहर जाती गेंदों पर कोहली हमेशा आउट हो जाते थे।

'इंग्लैंड दौरे पर कोहली बाहर जाती गेंदों पर आउट हो रहे थे, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वो सचिन तेंदुलकर से मिले। विराट ने सचिन से अपनी परेशानी का हल निकालने को कहा। सचिन के पास समय की कमी है और वो युवा क्रिकेटरों को समय नहीं पाते। ऐसे में विराट काफ़ी ख़ुशकिस्मत रहे कि सचिन ने उन्हें समय दिया। सचिन की सलाह के बाद विराट ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में 4 शानदार शतक बनाए।

सगवाग ने भी कहा कि विराट को रोकना बांग्लादेशी गेंदबाज़ों के बस की बात नज़र नहीं आती। अगर विराट जम गए और अर्द्धशतक बनाते हैं तो सौ फ़ीसदी टीम इंडिया जीतेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली ने भी कोहली की तारीफ़ के पुल बांधे। ली ने कहा, 'विराट मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं और उनके जैसा स्ट्रोक प्ले किसी भी बल्लेबाज़ के पास नहीं है।'