भारत बनाम न्यूजीलैंड : 'खराब रेटिंग' वाली पिच पर किसका होगा पलड़ा भारी, कौन लुढ़केगा

भारत बनाम न्यूजीलैंड : 'खराब रेटिंग' वाली पिच पर किसका होगा पलड़ा भारी, कौन लुढ़केगा

फोटो साभार : BCCI

नई दिल्ली:

कल यानी 15 मार्च, शाम 7.30 बजे नागपुर के वीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ़ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा। शुरुआत जीत के साथ करना ज़रूरी तो है, लेकिन यह आसान नहीं होगा। अभ्यास मैच खत्म हो चुका है और अब असली इम्तिहान की बारी है।

न्यूजीलैंड टीम का पलड़ा भारी...
4 मैच, 4 हार; यह टी 20 में भारत का कीवी टीम के खिलाफ़ रिकॉर्ड है। विश्व कप टी-20 में भी न्यूज़ीलैंड ने एकमात्र मैच में 2007 में भारत को हराया। 11 सितंबर 2012 यानी करीब साढ़े तीन साल पहले को इन दोनों टीमों ने आपस में पिछला टी-20 मैच खेला। तब से अब तक दोनों टीमें में काफ़ी बदलाव हुए हैं। मतलब यह कि दोनों ही टीमों को एक-दूसरे के बारे में ज्यादा पता नहीं।

वीसीए स्टेडियम में रिकॉर्ड...
यहां खेले एकमात्र टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 2009 में 25 रनों से हराया था।

हालिया फ़ॉर्म शानदार...
भारत ने इस साल 11 मैचों में से 10 में जीत दर्ज हैं तो न्यूजीलैंड की टीम ने 5 में से 4 मैच जीते हैं।

वॉर्म अप में 1 में जीत, 1 में हार...
अभ्यास मैचों में दोनो टीमों को 1 में जीत , 1 में हार मिली है। भारत ने पहले विंडीज़ को हराया फिर प्रयोगों के चलते दक्षिण अफ़्रीका से हारे। न्यूजीलैंड टीम ने पहले वॉर्म अप मैच में 226 रन बोर्ड पर लगाए और श्रीलंका को 152 पर रोका तो दूसरे मैच में प्रयोग किए और इंग्लैंड से हारे

पिच का पेंच...
नवंबर 2015 में यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ भारत ने तीसरा टेस्ट 3 दिन के अंदर जीता। मैच रेफ़री जेफ़ क्रो ने पिच को खराब रेटिंग दी जिसके बाद ICC ने एक आधिकारिक चेतावनी भी दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम पूर्वानुमान...
बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है यानी मौसम सुहाना रहेगा।