'अगर भारत जीत जाता तो इस पिच को लेकर सवाल नहीं उठाए जाते'

'अगर भारत जीत जाता तो इस पिच को लेकर सवाल नहीं उठाए जाते'

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टी-20 टीम इंडिया की हार के साथ ही जानकारों और आलोचकों ने टीम इंडिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कई जानकार नागपुर की पिच को लेकर सवाल उठा रहे हैं। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने NDTV से कहा, "अगर भारत जीत जाता तो इस पिच को लेकर सवाल नहीं उठाए जाते।"

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, "एशिया कप के दौरान धोनी ने कहा था कि ये विकेट टी-20 के लिए आदर्श नहीं कहे जा सकते, क्योंकि उस पिच पर उन्होंने ज़्यादा घास को लेकर शिकायत की थी, सोचता हूं अब धोनी क्या कहेंगे?" पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगाकारा ने भी पिच को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने NDTV से बात करते हुए कहा, "इसे वर्ल्ड कप के लिए आदर्श विकेट नहीं कहा जा सकता।"

पूर्व विंडीज कप्तान ब्रायन लारा ने भी नागपुर की पिच को आड़े हाथों लिया। लारा ने ट्वीट किया, "सुपर 10 स्टेज के पहले मैच में पिच को लेकर मायूस हूं।" उन्होंने ये भी ट्वीट किया, "मुझे लगता है ये इस तरह की आख़िरी पिच होगी। भारतीय टीम बहुत अच्छी है और वो आगे कोई समझौता नहीं करेगी। मुझे लगता है टीम इंडिया के आगे बढ़ने के लिए ये शुरुआती और ज़रूरी सबक़ है।"

कप्तान एमएस धोनी ने इस हार का ठीकरा बल्लेबाज़ों के सिर फोड़ा. कप्तान ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है ये लो स्कोरिंग विकेट था। मेरे ख़याल से हमने न्यूज़ीलैंड को एक अच्छे टोटल पर रोक दिया था, लेकिन हमारे बल्लेबाज़ों ने मायूस कर दिया। उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी की लेकिन हम हालात के हिसाब से खुद को ढाल नहीं पाए, हमारी बैटिंग ने हमें मायूस कर दिया।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक पाकिस्तानी पत्रकार पिच पर बहस से खफ़ा नज़र आए। उन्होंने ट्वीट किया, "वाह...एक मैच में भी स्पिन का हावी हो जाना क्रिकेट के लिए बेहद बुरा है।" लेकिन एक भारतीय पत्रकार ने उससे भी आगे यहां तक ट्वीट कर दिया, "2004 में नागपुर गांगुली के अंत की शुरुआत बना था...क्या ये धोनी के अंत की शुरुआत है।"