VIRAL VIDEO: यूक्रेन के मैदान-ए-जंग में खिले मोहब्बत के फूल   

यूक्रेन के मैदान-ए-जंग से दिल दहला देने वाली कई तस्वीरों से हम रू-ब-रू हुए होंगे. हालांकि, निराशा के इस अंधेरे में उम्मीद की बिजली कभी कभी कौंध जाती है और लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. ऐसा ही एक वीडियो, जो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, आपको खुश कर सकता है.

VIRAL VIDEO: यूक्रेन के मैदान-ए-जंग में खिले मोहब्बत के फूल   

इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों की आंखे नम हो गईं.

यूक्रेन के मदैन-ए-जंग से दिल दहला देने वाली कई तस्वीरों से हम रू-ब-रू हुए होंगे. हालांकि, निराशा के इस अंधेरे में उम्मीद की बिजली कभी कभी कौंध जाती है और लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. ऐसा ही एक वीडियो, जो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, आपको खुश कर सकता है. इस वीडियो में एक यूक्रेनी आपातकालीन बचावकर्ता (emergency rescuer) अपने घुटनों के बल बैठ जाता है और अपनी प्रेमिका को प्रस्ताव देता है. इस वीडियो की खास बात यह है कि बैकग्राउंड में सायरन की आवाज़ गूंज रही होती है.

क्लिप को ट्विटर पर एंटोन गेराशेंको द्वारा साझा किया गया था, जिसका बायो कहता है कि वह यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार हैं. कैप्शन में गेराशचेंको ने लिखा, "यह अब हमारा जीवन है – हम " युद्ध-जीवन” के संतुलन के बारे में मजाक करते हैं. यह बचावकर्ता लोगों को बचा रहा था, अब वह प्रस्ताव दे रहा है. सायरन खतरे की सूचना देता है लेकिन अब लगता है कि ये खुशी की खबर दे रहा है. यह है सभी आपस में जुड़े हुए हैं, और यूक्रेन में युद्ध से किसी का जीवन अछूता नहीं है." 

वीडियो में यूक्रेनी बचावकर्ता घुटने के बल बैठते हुए अपने साथी को अंगूठी भेंट करता है. अन्य बचाव दल और दर्शक ताली बजा कर जोड़े का उत्साह बढ़ाते हैं. लेकिन खुशी के इश माहौल में अचानक ही बैकग्राउंड में सायरन की आवाज सुनाई देती है जो किसी आने वाले खतरे के लिए लोगों को तैयार रहने के लिए कहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को देखने वाले हजारों लोगों की आंखे नम हो गई. इसे 20,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 2,000 लाइक्स मिल चुके हैं.