विज्ञापन

"हुजूर, 5 नहीं 2 किलो आलू ही दे पाऊंगा...": यूपी में रिश्वत का अनोखा मामला

यूपी में एक पुलिसचौकी प्रभारी ने मामले को निपटाने के लिए रिश्वत के तौर पर 5 किलो आलू की मांग कर दी. कन्नौज में रिश्वत के तौर पर आलू मांगने के इस मामले ने एक बार फिर पुलिस विभाग में फैले भ्रष्‍टाचार को उजागर किया है.

"हुजूर, 5 नहीं 2 किलो आलू ही दे पाऊंगा...": यूपी में रिश्वत का अनोखा मामला
सिर्फ आलू नहीं, रिश्वतखोरी का कोड
कन्‍नौज:

उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज जिले में रिश्‍वत से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिसकर्मी ने एक मामले को रफा-दफा करने के लिए रिश्‍वत के तौर पर 5 किलो आलू की डिमांड कर दी. रिश्वत में आलू मांगने का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. ऑडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस के अधिकारी हरकत में आए और जिले के एसपी ने चौकी प्रभारी को निलंबित कर जांच शुरू कर दी है. ऐसा माना जा रहा है कि आलू कोई 'कोड वर्ड' हो सकता है.   

5 नहीं 2 किलो आलू ही दे पाऊंगा 

कन्नौज में रिश्वत के तौर पर आलू मांगने के मामले ने एक बार फिर पुलिस विभाग में फैले भ्रष्‍टाचार को उजागर किया है. मामले से जुड़े ऑडियो क्लिप में एक पुलिसचौकी प्रभारी ने मामले को निपटाने के लिए रिश्वत के तौर पर 5 किलो आलू की रिश्‍वत मांग रहा है. सामने वाला व्यक्ति इतने आलू देने में असमर्थता जताता है और 2 किलो आलू देने के लिए कहता है, लेकिन आखिर में बात 3 किलो आलू की रिश्‍वत पर बन जाती है.  

सिर्फ आलू नहीं, रिश्वतखोरी का कोड 

वायरल ऑडियो एसपी कन्नौज अमित कुमार आनंद के संज्ञान में आया, तो उन्होंने बिना देर किए चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया. एसपी साहब ने पूरे मामले की जांच सीओ सदर कमलेश कुमार को दी है. एएसपी कन्नौज के मुताबिक, आलू शब्द का इस्तेमाल रिश्वतखोरी के कोड के तौर पर किया गया है. उन्होंने कहा कि जांच जारी है और आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है.


पुलिस ने निर्दोष युवक की कार में तमंचा रख बनाया था अपराधी

पिछले दिनों यूपी पुलिस की एक और कारस्‍तानी सामने आई थी, जब बुलंदशहर में पुलिस ने एक निर्दोष युवक की कार में तमंचा रख कर उसको जबरन अपराधी बना दिया. यह घटना बुलंदशहर के शिकारपुर थाना क्षेत्र का है. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. घटना के प्रकाश में आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने युवक की कार रोकी और उसकी कार में तमंचा रखा और फिर उसी तमंचे को बरामद कर युवक को अवैध तमंचा रखने का आरोपी बना दिया. इस मामले में युवक को जेल भेज दिया गया. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पूरा मामला खुल गया. घटनाक्रम को लेकर शिकारपुर निवासी पीड़ित युवक के पिता दिनेश कुमार ने बताया कि 21 जुलाई को मेरा बेटा दावत से आ रहा था. उसकी गाड़ी बाजार में शिकारपुर थाने की पुलिस ने रोक ली और उसमें जबरदस्ती तमंचा रख उसे आरोपी बनाते हुए जेल भेज दिया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्यों कहा, जिंदगी से बड़ी सजा ही नहीं?
"हुजूर, 5 नहीं 2 किलो आलू ही दे पाऊंगा...": यूपी में रिश्वत का अनोखा मामला
Hello मैं बैंक से बोल रहा हूं... एक कॉल आया और BJP विधायक के खाते से उड़ गए ₹2.65 लाख
Next Article
Hello मैं बैंक से बोल रहा हूं... एक कॉल आया और BJP विधायक के खाते से उड़ गए ₹2.65 लाख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com