लखनऊ में कोरोना से थाईलैंड की युवती की मौत, पुलिस ने शुरू की यात्रा से जुड़ी जांच

भारतीय जनता पार्टी के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सेठ ने लखनऊ के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर थाई युवती के संबंध में जांच कराने की मांग की है.

लखनऊ में कोरोना से थाईलैंड की युवती की मौत, पुलिस ने शुरू की यात्रा से जुड़ी जांच

थाईलैंड की युवती की तीन मई को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की लखनऊ आयुक्तालय पुलिस ने थाईलैंड की युवती की कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से हुई मौत की घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी है. लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि थाईलैंड की युवती की लखनऊ में कोरोना संक्रमण से मृत्यु के प्रकरण की जांच के लिए पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) संजीव सुमन के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस उपायुक्त की टीम ने जांच शुरू कर दी है और संबंधित लोगों से पूछताछ की जा रही है. ठाकुर ने कहा कि जांच से प्राप्त तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह में लखनऊ आई थाईलैंड की पियाथिडा नामक युवती कोरोना संक्रमित हो गई थी, जिसको यहां राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, थाईलैंड की युवती की तीन मई को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई और इसके बाद थाईलैंड के दूतावास से आवश्यक औपचारिकता पूरी कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

इधर, सोशल मीडिया पर यह चर्चा तेज होने लगी है कि युवती थाईलैंड की कॉल गर्ल थी, जिसे लखनऊ के एक बड़े कारोबारी के बेटे ने बुलाया था. जानकारी के अनुसार, युवती के पास जो वीजा है वह 19 मार्च 2021 से नौ जून 2021 तक के लिए मान्य है. वह मार्च में ही भारत आ गई थी और एक एजेंट के जरिये अप्रैल में लखनऊ आई. यह चर्चा भी तेज हो गई कि युवती को लखनऊ बुलाने वाले युवक के पिता राज्यसभा के सदस्य और बड़े कारोबारी हैं. 

भारतीय जनता पार्टी के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सेठ ने इस बीच रविवार को लखनऊ के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर थाई युवती के संबंध में जांच कराने की मांग की है. सेठ ने कुछ महत्वपूर्ण बिंदु सुझाते हुए दावा किया है कि इनकी जांच कराने से सच्चाई सामने आएगी. पत्र में यह कहा गया है कि युवती किन होटलों में ठहरी और उस होटल को किसने बुक कराया था, होटल में आने और जाने, विजिटर्स से मुलाकात के सीसीटीवी फुटेज, लखनऊ में उसके मोबाइल के सभी लोकेशन से पता लगाया जाए वह किससे कब और कहां मिलने गई. 

युवती की तबियत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में एडमिट कराने वाले से लेकर उसके संपूर्ण दौरे को सार्वजनिक करने की भी उन्होंने मांग की है. सेठ के पत्र में सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट करने वालों पर भी कार्यवाही की मांग की गई है. 

इस संबंध में लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने पूछे जाने पर कहा कि उन्‍हें राज्‍यसभा सदस्‍य सेठ का पत्र मिला है जिसमें कुछ बिंदुओं पर जांच कराने की मांग की गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)