"पहिले हमके टीका लगावा, तब केहु दूसरा के लागी": UP के वैक्‍सीनेशन कैम्प में मारपीट, कुर्सियां फेंकी गईं

स्वास्थ्य विभाग के लोग गांव में कैंप आयोजित करके कोविड का टीका लगा रहे थे. टीका लगवाने के लिए गांव वालों की भीड़ उमड़ रही थी. हालत यह थी कि हर कोई सबसे पहले टीका लगवाना चाहता था.

यूपी के करनयी गांव में ग्रामीणों के बीच पहले कोरोना टीका लगवाने को लेकर झगड़ा हुआ (प्रतीकात्‍मक फोटो)

लखनऊ:

UP: उत्‍तर प्रदेश (UP) के बलिया जिले में कोविड वैक्सीन सबसे पहले लगवाने की ज़िद कर रहे लोगों के बीच सोमवार को मारपीट हो गई. इस दौरान एक-दूसरे को पीटा गया और कुर्सियां तक फेंकी गईं. मामला यूपी बलिया के सुखपुरा थाना इलाके के करनयी गांव का सोमवार शाम का है.स्वास्थ्य विभाग के लोग गांव में कैंप आयोजित करके कोविड का टीका लगा रहे थे. टीका लगवाने के लिए गांव वालों की भीड़ उमड़ रही थी. हालत यह थी कि हर कोई सबसे पहले टीका लगवाना चाहता था. कुछ दबंग किस्म के गांव वाले  चाहते थे कि उन्हें लाइन में न खड़ा होना पड़े. चश्‍मदीदों के मुताबिक, वे (दबंग किस्‍म के लोग) चिल्ला रहे थे, "पहिले हमके लगावा, तब केहू दुसरा के लागी." 

बच्चों को लिए कोविड वैक्सीन कुछ ही दिन में संभव : PM के साथ बैठक में स्वास्थ्य मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले से लाइन में लगी लोगों को गुस्‍सा आ गया. देखते ही देखते, पहले दोनों तरफ से गालीगलौज हुई फिर कुर्सियां फेंकी जाने लगीं. हालाता बिगड़ते देखकर स्वास्थ्यकर्मी घबरा गए और टीके के वॉयल-इंजेक्शन संभालने लगे. मारपीट होते देखकर कुछ लोगों ने 112 नंबर पर फ़ोन किया तो वहां पुलिस पहुंच गई. बलिया के पुलिस अधीक्षक (SP)विपिन हांडा ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है