UP: कानपुर में तेज रफ्तार ई-बस ने मचाया कोहराम, 6 की मौत, राष्ट्रपति-PM मोदी ने जताया शोक

कानपुर के टाटमिल चौराहे पर ई-बस ने ट्रैफिक बूथ तोड़ते हुए कई राहगीरों को रौंद दिया और ट्रक से जा टकराई

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रविवार रात एक दर्दनाक हादसे (Kanpur Bus Accident) में 6 लोगों की जान चली गई. शहर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के टाटमिल चौराहे के पास एक तेज रफ्तार बस ने कई लोगों को कुचल दिया. घटना में 6 लोगों की मौत हुई. यह सड़क हादसा देखकर राहगीरों की रूह कांप गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने घटना पर शोक प्रकट किया. सीएम ने कहा कि प्रशासन को घायलों का इलाज कराने का निर्देश दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कानपुर के बाबूपुरवा इलाके में हुए सड़क हादसे के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है. इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. इसके साथ ही मैं इस दुर्घटना में घायल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

तेज रफ्तार बेकाबू इलेक्ट्रिक बस ने सड़क से गुजर रहे कई राहगीरों को रौंद डाला. अंत मे बेकाबू हुई ई-बस ट्रैफिक बूथ तोड़ते हुए ट्रक से जा टकराई. हादसे में 6 लोगों की मौत होने और कई के घायल होने की खबर है. लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना घण्टाघर से टाटमील चौराहे के बीच की है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के टाटमिल चौराहे पर यह घटना हुई.

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) ने बताया, "घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एबुलेंस सेवा को तत्काल भेजा गया. मृतकों का आंकड़ा 5 से 6 हो सकता है. बस ड्राइवर की तलाश की जा रही है. घटना में तीन गाड़ियां और कई बाइक क्षतिग्रस्त हुई हैं. आसपास रहने वाले लोगों को भी चोटें आई हैं. घायलों का उपचार कराया जा रहा है. बाकी की विधिक कार्रवाई की जा रही है." 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दु:ख
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, "कानपुर में हुई बस दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ है. इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं. मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कू पोस्ट करते हुए लिखा है, 'कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. परमपिता दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोक संतप्त परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें. घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने हेतु प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं.'

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कू पोस्ट करते हुए लिखा है, 'कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना से बहुत दुख हुआ है. व्यथित करने वाले इस हादसे में जान गंवाने लोगों के परिजनों और मित्रों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं.'
 

प्रियंका गांधी ने जताई संवेदना
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने घटना पर दु:ख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, "कानपुर से सड़क हादसे का बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पुल से गिरी कार, BJP विधायक के बेटे समेत 7 मेडिकल छात्रों की मौत