TMC ने 40% टिकट महिलाओं को देने को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज,  कहा- नकल की कोशिश...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को ऐलान किया कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए पार्टी कोटे के 40 फीसदी टिकट महिला प्रत्याशियों को देगी.

TMC ने 40% टिकट महिलाओं को देने को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज,  कहा- नकल की कोशिश...

प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का किया ऐलान

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं (40% tickets to women) को देने के कांग्रेस के वादे पर तंज कसा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने यह ऐलान किया था कि यूपी विधानसभा चुनाव  (UP Assembly Election 2022) में पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी. टीएमसी ने इस पर कहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने महिलाओं की राजनीतिक भागादारी के मामले में मिसाल कायम की है. तृणमूल कांग्रेस पहली पार्टी है, जिसने लोकसभा चुनाव में पहली बार 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए थे.

'पुलिस कस्‍टडी में मार देना कहां का न्‍याय' : आगरा की घटना पर प्रियंका का यूपी सरकार पर निशाना

पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, ऐसे मुश्किल भरे वक्त में समझा जा सकता है कि कांग्रेस हमारी नकल करने की कोशिश कर रही है. लेकिन हम सभी को उम्मीद है कि यह घोषणा वास्तविकता के धरातल पर उतरेगी और कागजी ऐलान बनकर नहीं रहेगा. अगर कांग्रेस इसे गंभीरता से ले रही है तो उसे सिर्फ यूपी ही नहीं सभी राज्यों में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देना चाहिए. 

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ऐलान किया कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए पार्टी कोटे के 40 फीसदी टिकट महिला प्रत्याशियों को देगी. प्रियंका ने इसे महिला सशक्‍तीकरण की दिशा में उठाया गया कदम बताया था. यह फैसला उन महिलाओं के हक में हैं जो राजनीति और समाज में परिवर्तन चाहती हैं और यूपी की तरक्की की ख्वाहिश रखती हैं. यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

लखनऊ में प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए प्रियंका ने कहा था कि कांग्रेस इस बार यूपी चुनावों में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी.  कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के  प्रमुख पीएल पुनिया ने ऐलान किया था कि प्रियंका गांधी यूपी में कांग्रेस के चुनाव प्रचार का चेहरा होंगी. वह यूपी में सबसे लोकप्रिय राजनीतिक शख्सियत हैं. पुनिया ने स्पष्ट किया था कि कांग्रेस मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा बहुत कम मामलों में ही करती है. ऐसा नहीं करने से पार्टी की संभावनाओं पर असर नहीं होगा.

प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी कांड और अन्य मामलों को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं. यूपी में प्रियंका का निशाना यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी पर रहा है. लखीमपुर खीरी में पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के अलावा वो बनारस में किसान न्याय रैली कर चुकी हैं.

हॉट टॉपिकः यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा कदम, महिलाओं को 40 फीसद टिकट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com