पंचायत चुनाव कराने में 135 शिक्षकों की मौत, इलाहाबाद HC ने योगी सरकार से मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने पंचायत चुनाव में 135 शिक्षकों की मौत की खबर पर राज्य सरकार (Uttar Pradesh Govt) से जवाब तलब किया है.

पंचायत चुनाव कराने में 135 शिक्षकों की मौत, इलाहाबाद HC ने योगी सरकार से मांगा जवाब

इलाहाबाद HC ने राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • पंचायत चुनाव कराने में शिक्षकों की मौत
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
  • 'अगली पीढ़ी आपको माफ नहीं करेगी'
लखनऊ:

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने पंचायत चुनाव में 135 शिक्षकों की मौत की खबर पर राज्य सरकार (Uttar Pradesh Govt) से जवाब तलब किया है. एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए अपने आदेश में अदालत ने कहा कि चुनाव आयोग और पुलिस, दोनों पंचायत चुनाव में COVID-19 गाइडलाइन्स का पालन कराने में नाकाम रहे हैं. चुनाव आयोग (EC) अदालत में हाजिर होकर इसका जवाब दे और अगर अगले मतदान में ऐसा फिर हुआ तो जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई होगी.

अदालत ने कहा कि यह सच है कि कोरोना के मामलों में कमी आने पर सरकार इससे बेपरवाह हो गई और पंचायत चुनाव जैसे दूसरे कामों में लग गई. अगर वक्त रहते इंतजाम किया होता तो वह इससे बचने को तैयार होती. अगर आपने अपनी लापरवाही से लोगों को मरने दिया तो आपकी अगली पीढ़ी आपको माफ नहीं करेगी.

यूपी के सुल्तानपुर में फर्जी वोटिंग रोकने पर फायरिंग, दो व्यक्ति घायल

अदालत ने कहा कि सरकार को "या तो मेरी चलेगी वरना किसी की नहीं" वाला रवैया छोड़ना होगा और दूसरों की राय को भी अहमियत देनी होगी. अदालत ने कहा कि ऑक्सीजन,दवा और बेड सबकी किल्लत है. नकली इंजेक्शन बिकने की खबरें छप रही हैं और कई व्यापारी आपदा में नोट कमा रहे हैं.

UP पंचायत चुनाव : मिर्जापुर-उन्नाव में हंगामा, तो दूसरी जगह एक सिपाही और होमगार्ड की तबीयत बिगड़ने से मौत


अदालत ने आदेश दिया कि सरकार कोविड से हुई मौतों के आंकड़े हर जिले में जिला जज के चुने गए ज्यूडिशियल अफसर को दे और सही आंकड़े पेश करे. अदालत ने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, कानपुर, मेरठ, नोएडा, गोरखपुर और झांसी में हर लेवल के अस्पतालों, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और दवाओं के स्टॉक के बारे में बताएं. अदालत ने 2 मई को अगली सुनवाई की तारीख मुकर्रर की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: यूपी पंचायत चुनाव : कहीं दूध तो कहीं दवा की वैन से हो रही है शराब की तस्करी