विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 26, 2021

UP पंचायत चुनाव : मिर्जापुर-उन्नाव में हंगामा, तो दूसरी जगह एक सिपाही और होमगार्ड की तबीयत बिगड़ने से मौत

मिर्जापुर के अलावा उन्नाव मं भी पंचायत चुनाव के दौरान हंगामा देखने को मिला. जिले के हयासपुर पोलिंग बूथ पर हंगामा हुआ. यहां प्रधान पक्ष के समर्थक आमने सामने आए और पोलिंग बूथ पर जमकर उत्पात मचा.  इस दौरान पोलिंग पर तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे.

Read Time: 4 mins
UP पंचायत चुनाव :  मिर्जापुर-उन्नाव में हंगामा, तो दूसरी जगह एक सिपाही और होमगार्ड की तबीयत बिगड़ने से मौत
चुनाव में कुछ जगहों से मारपीट और झड़प की भी खबरें हैं.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में पंचायत चुनाव जंग का मैदान का मैदान बन गया और पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा. फर्जी वोटिंग का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ पर हंगामा किया और तोड़फोड़ व जमकर पथराव की. ग्रामीणों के पथराव में SDM और CO की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. इसके अलावा पुलिस और ग्रामीणों के बीच भी पत्थरबाजी हुई  बविंध्याचल थाना क्षेत्र के घमहापुर गांव में कम्पोजिट विद्यालय पर बने पोलिंग बूथ पर फर्जी  वोटिंग का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों के एक पक्ष ने विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर हंगामा कर दिया.

यूपी पंचायत चुनाव 2021: तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 20 जिलों में 2.72 लाख से अधिक उम्मीदवारों की तकदीर का होगा फैसला

ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस पोलिंग एजेंटों को बूथ से बाहर निकल दिया और फर्जी वोटिंग हो रही है. हंगामा बढ़ते-बढ़ते बवाल में बदल गया. इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव में SDM और CO की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई. पोलिंग बूथ पर भी ग्रामीणों ने तोड़ फोड़ किया. पुलिस कर्मी जान बचाने के लिए भागते दिखे. घण्टों मतदान रुकने के बाद जिला प्रसाशन ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है. इसके बाद पुनः मतदान शुरू करवाया गया.

उन्नाव में हंगामा

मिर्जापुर के अलावा उन्नाव मं भी पंचायत चुनाव के दौरान हंगामा देखने को मिला. जिले के हयासपुर पोलिंग बूथ पर हंगामा हुआ. यहां प्रधान पक्ष के समर्थक आमने सामने आए और पोलिंग बूथ पर जमकर उत्पात मचा.  इस दौरान पोलिंग पर तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे.

यूपी में भयानक कोरोना के बीच आज हुए पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान चुनाव डयूटी में लगे दो लोगों की फ़िरोज़ाबाद और हमीरपुर में मौत हो गयी और हमीरपुर में ही पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी कर रहे एक शिक्षक बहुत देर बेहोश पड़े रहे तब उन्हें एम्बुलेंस मिल पाई. चुनाव में कुछ जगहों से मारपीट और झड़प की भी खबरें हैं.

UP पंचायत चुनाव का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कोविड का कहर टलने तक रोक लगाने की मांग

इसके अलावा हमीरपुर के टोला रावत के एक बूथ पर 53 साल के सिपाही अरविंद कुमार दीक्षित की तबियत बिगड़ गयी. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने बताया कि वो गुज़र चुके हैं. इसकी जानकारी उनके भाई नीरज दीक्षित ने दी. इसी तरह फीरोजाबाद के शिकोहाबाद में जमालीपुर गांव में चुनाव डयूटी करने के दौरान 55 सस्ल के होमगार्ड रविन्द्र सिंह की हालत बिगड़ी और मौत हो गयी. हमीरपुर में ही टिकरौली बूथ पर पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी कर रहे शिक्षक मनोज कुमार बेहोश हो कर फर्श पर गिरे रहे. बहुत देर बाद एम्बुलेंस आयी तब उन्हें अस्पताल भेजा जा सका.

बता दें कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में आज अमेठी, उन्नाव, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फ़िरोज़ाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थ नगरऔर हमीरपुर में मतदान हुआ.

कोरोना के साए में यूपी में पंचायत चुनाव के लिए मतदान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;