विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 09, 2022

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रश्न पत्र लीक मामले में छह कर्मचारी एवं 26 विद्यार्थी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां सभी को जमानत मिल गई,छह अप्रैल को परीक्षाओं के दौरान नकल करते हुए एक छात्र को उड़न दस्ते ने पकड़ा था

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रश्न पत्र लीक मामले में छह कर्मचारी एवं 26 विद्यार्थी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो.
झांसी:

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षा के दौरान विज्ञान स्नातक का प्रश्नपत्र लीक किए जाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को परीक्षा केंद्र के छह कर्मियों एवं 26 छात्र- छात्राओं को गिरफ्तार कर उन्हें अदालत में पेश किया जहां सभी को जमानत मिल गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

झांसी के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीणा ने शुक्रवार को संयुक्‍त पत्रकार वार्ता में बताया कि छह अप्रैल को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के दौरान बीएससी भौतिकी द्वितीय प्रश्न पत्र में नकल करते हुए अजय भास्कर नामक छात्र को उड़न दस्ते ने पकड़ा था.

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि उपरोक्त छात्र के पास यह प्रश्न पत्र परीक्षा से पूर्व किसी ने व्हाट्सऐप पर भेजा था. इस सूचना पर थाना नवाबाद में सार्वजनिक परीक्षा एवं आईटी एक्ट समेत सुसंगत धाराओं के तह‍त मामला दर्ज कर जांच की गई. अधिकारियों ने बताया कि जांच में पता चला कि श्री राम महाविद्यालय बंगरा के लिपिक राजदीप यादव द्वारा परीक्षा से पहले ही यह प्रश्न पत्र अपनी भतीजी को भेजा गया और उसके बाद अन्य कई छात्रों को भेजा गया. इस प्रश्न पत्र की बिक्री भी की गई.

मीणा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्‍य आरोपी समेत महाविद्यालय के छह कर्मियों एवं प्रश्न पत्र खरीदने वाले 26 छात्र-छात्राओं समेत कुल 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के अनुसार इस संबंध में अभी जांच जारी है और अन्य नाम प्रकाश में आने पर कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच गिरफ्तार किए गए परीक्षा केंद्र के छह कर्मियों एवं 26छात्र-छात्राओं को पुलिस द्वारा न्यायालय भेजा गया था जहां मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) द्वारा सभी को जमानत पर मुक्त कर दिया गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अग्निवीरों को पुलिस और PAC में प्राथमिकता दी जाएगी : यूपी CM योगी आदित्यनाथ
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रश्न पत्र लीक मामले में छह कर्मचारी एवं 26 विद्यार्थी गिरफ्तार
यूपी में अब प्रतियोगी परीक्षाएं एक नहीं बल्कि चार एजेंसियां कराएंगी
Next Article
यूपी में अब प्रतियोगी परीक्षाएं एक नहीं बल्कि चार एजेंसियां कराएंगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;