अमेठी में COVID मरीजों के लिए राहुल गांधी ने भेजी 10 हजार मेडिकल किट

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि मेडिसीन किट में कोरोना उपचार सम्बंधी आवश्यक दवाएं हैं, जो चिकित्सकों के परामर्श के साथ जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जायेंगी. 

अमेठी में COVID मरीजों के लिए राहुल गांधी ने भेजी 10 हजार मेडिकल किट

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर भी भेज चुके हैं राहुल गांधी (फाइल फोटो)

अमेठी:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पृथकवास में रहकर संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों के लिए दवाओं की 10 हजार किट भेजी है. इससे पहले अमेठी के पूर्व सांसद जिले के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर भी भेज चुके हैं. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि मेडिसीन किट में कोरोना उपचार सम्बंधी आवश्यक दवाएं हैं, जो चिकित्सकों के परामर्श के साथ जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जायेंगी. 

सिंघल ने कहा कि अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिले के लिए भेजी गई 10 हजार गृह पृथकवास उपचार किट जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आ गई है. इन किट की आपूर्ति सेवा सत्याग्रह के तहत की गई है. यह किट चिकित्सकों के परामर्श के अनुरूप जरूरतमंदों को ब्लॉक अध्यक्षों, न्याय पंचायत अध्यक्षों, और ग्राम सभा अध्यक्षों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी. 

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी द्वारा भेजे गए 20 कंसंट्रेटर और 20 ऑक्सीजन सिलेंडर "कांग्रेस कोविड केयर अमेठी हेल्पलाइन" के सहयोग से जरूरतमंदों तक पहुंच रही है, वैसे ही दवाओं की किट भी जरूरतमंदों/असहायों तक पहुंचेगी.


गौरतलब है कि राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से हार गए थे. वह इस समय वायनाड (केरल)से सांसद हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: वैक्सीन ही कोरोना का स्थायी हल : Rahul Gandhi



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)