उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ 'फोन घुमाओ अभियान', बिजली बिल समय पर जमा कराने का किया जा रहा आग्रह

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल के अनुसार, उपभोक्ता हमारे लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं. उनसे विभाग के अधिकारी और कर्मचारी संपर्क करेंगे.

उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ 'फोन घुमाओ अभियान', बिजली बिल समय पर जमा कराने का किया जा रहा आग्रह

अभियान के तहत अधिकारी भी उपभोक्‍ताओं को फोन करेंगे. (प्रतीकात्‍मक)

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्‍ताओं से संपर्क के लिए 'फोन घुमाओ अभियान' शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत उपभोक्ताओं से बिजली सम्बन्धी जानकारी प्राप्त करने के साथ ही बिजली उपभोग की राशि समय पर जमा करने का आग्रह किया जा रहा है. यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा. इसके लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन एवं संबंधित वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. 

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल के अनुसार, उपभोक्ता हमारे लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं. उनसे विभाग के अधिकारी और कर्मचारी संपर्क करेंगे. साथ ही उनकी बिजली संबंधी समस्‍याओं का त्वरित निस्तारण करवाया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने बताया कि उपभोक्‍ताओं को बिजली बिलों को समय पर जमा कराने का आग्रह किया जाएगा, जिससे प्रदेश की बिजली व्‍यवस्‍था को और बेहतर बनाया जा सके. 

इन्‍हें रोजाना करने होंगे इतने फोन  
इस अभियान में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष, प्रबन्ध निदेशक, निदेशक तथा वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशक प्रतिदिन 10 उपभोक्ताओं से फोन पर सम्पर्क करेंगे. इसी तरह सभी डिस्काम के निदेशक और डिस्काम मुख्यालय पर तैनात समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी 15 उपभोक्ताओं से सम्पर्क करेंगे. मुख्य अभियन्ता वितरण, उपखण्ड अधिकारी वितरण और अवर अभियन्ता वितरण 30 उपभोक्ताओं से फोन मिलाकर उनसे जानकारी प्राप्त करेंगे. साथ ही उन्हें समय से अपना बिजली बिल जमा करने का आग्रह करेंगे. अधीक्षण अभियन्ता (वितरण) 35, अधिशाषी अभियन्ता वितरण 50, टेक्नीशियन तथा एसएसओ 50, संविदा कर्मी 20 तथा जोन, मण्डल, खण्ड, मुख्यालय पर तैनात समस्त अधिकरी एवं कर्मचारी 20 उपभोक्ताओं से फोन पर सम्पर्क करेंगे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* केंद्रीय मंत्री के घर पर शख्स की गोली लगने से मौत, पुलिस ने शुरू की जांच
* यूपी : शिक्षक ने छात्रा की गरीबी और निचली जात से होने पर की टिप्पणी, बच्ची की आत्महत्या -पुलिस
* मास्टर जी ने स्कूल में बच्चों के साथ 'ताल से ताल' मिलाते हुए किया गजब डांस, जमकर हो रही तारीफ, Video वायरल