विकास दुबे ने ही कराई थी 8 पुलिसकर्मियों की हत्या, उसके साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो आया सामने

शशिकांत उर्फ सोनू पांडे के पास से पुलिस से लूटी गई दो राइफल भी बरामद की गई है. सोनू पांडे पर यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था.

विकास दुबे ने ही कराई थी 8 पुलिसकर्मियों की हत्या, उसके साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो आया सामने

विकास दुबे को उज्जैन के गिरफ्तार करके कानपुर लाया जा रहा था. इसी दौरान गाड़ी पलटने के बाद हुए एनकाउंटर में वो मारा गया था.

कानपुर:

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में आज यूपी पुलिस के हाथ एक और कामयाबी लगी. यूपी पुलिस ने मंगलवार को इस हत्या में शामिल विकास दुबे के साथी शशिकांत उर्फ सोनू पांडे को भी गिरफ्तार कर लिया. इसके पास से पुलिस से लूटी गई दो राइफल भी बरामद की गई है. बता दें कि सोनू पांडे पर यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. उधर आज गिरफ्तार किए गए शशिकांत की पत्नी मनु का एक ऑडियो सामने आया है. इस ऑडियो में शशिकांत की पत्नी अपने रिश्तेदार से यह कहती सुनाई दे रही है कि उनके घर के बाहर पुलिसवालों की लाशें पड़ी हैं और इन्हें विकास भैय्या यानी विकास दुबे ने मरवाया है. 

शशिकांत की पत्नी मनु:  हैलो भाभी...ये कह रहे हैं. बाहर दो आदमी मरे पड़े हैं मेरे दरवाजे और आंगन में दो आदमी मरे हैं मेरे दरवाजे. और ये सब लोग भाग गए हैं. क्या कहेंगे पुलिस जब आएगी?

भाभी: तो वो लोग हैं कौन?

शशिकांत की पत्नी : ये सब लोग पुलिसवाले हैं, विकास भैय्या ने मारा है इन्हें, इन सब लोगों ने मारा है इन्हें. 

भैय्या-भाभी: पुलिसवाले हैं?... फोन नंबर सब डिलीट कर दो (भैय्या की पीछे से आवाज आती)

शशिकांत की पत्नी : भैय्या.. हम मोबाइल स्वीच ऑफ करके छिपा दे रहे हैं. 

भैय्या-भाभी: नंबर सारे डिलीट कर दो ये वाले, कह देना हमको नहीं पता है हम तो अंदर थे. फोन स्वीच ऑफ करके बैटरी हटा देना. 

शशिकांत की पत्नी : भैय्या-भाभी वो लोग पूछेंगे, तुम्हारा आदमी कहां गया, तुम्हारा आदमी तो दिन की ड्यूटी करके आया था.  तो हम क्या बताएंगे, पापा वगैरह सब लोग भाग गए हैं. 

भैय्या-भाभी: तुम कह देना आया ही नहीं. उनकी डबल शिफ्ट थी. 

शशिकांत की पत्नी : लेकिन वहां से तो पता ही चल जाएगा ना? 

भैय्या-भाभी: कह देना की कहां गए हमको बताया ही नहीं. उन्होंने फोन ही नहीं किया हमको. ये तो आप बता रहे हैं कि वो वहां नहीं है. 

शशिकांत की पत्नी : ये बताइये अगर हम मोबाइल स्वीच ऑफ कर दें तो उसकी लोकेशन तो पता नहीं चलेगी. क्योंकि ये अपना मोबाइल भी यहीं छोड़ गए हैं. 

भैय्या-भाभी: स्वीच ऑफ कर दो, सिम निकाल दो, सिम निकल नहीं पाएगा. बैटरी निकाल दो, नहीं पहले तुम मेरे नंबर डिलीट कर देना. फिर सोनू ने जो फोन किए हों वो भी डिलीट कर देना...तुम ऐसे ही रख दो फोन, स्वीच ऑफ मत करो, करना नहीं तो कहेंगे कि फोन स्वीच ऑफ क्यों किया. 

शशिकांत की पत्नी : नहीं फिर कहेंगे कि तुम्हारे आंगन में आदमी मारा गया तुमने पुलिस को फोन क्यों नहीं किया? वो ये ही कहो बोलने लगे, हम फोन ही हटा देंगे. हम कहेंगे कि मेरे पास फोन ही नहीं था. 

भैय्या-भाभी: ठीक ठीक...

शशिकांत की पत्नी : भाभी क्या होगा....

भैय्या-भाभी: तुम् क्यों परेशान हो भगवान सब ठीक करेगा. तुम शांत रहो...अगर मौका मिले तो तुम निकल जाओ वहां से.

शशिकांत की पत्नी : कैसे कहां निकल जाएं. मम्मी तो चल भी नहीं पा रही हैं, उनको कहां छोड़ेंगे. 

भैय्या-भाभी: तुम शांति रखो भगवान सब ठीक करेगा. कह देना वो तो ड्यूटी पर गए थे हम तो खुद उनसे ज्यादा मतलब नहीं रखते हैं. 

शशिकांत की पत्नी : भाभी हम पहले नंबर सारे डिलीट करते हैं....

शशिकांत की पत्नी : हां हां ठीक....

मनु ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान इस वायरल ऑडियो के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उसने नया फोन खरीदा था और वह उसके फीचर्स के बारे में ज्यादा नहीं जानती है.उसने कहा कि वह स्मार्टफोन चलाना सीख रही थी इसलिए वह इसे बंद नहीं कर पाई. जब पुलिस वारदात के बाद उसके घर आई तो उसने वह फोन पुलिस को दे दिया. इसी वजह से वह कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस के हाथ लग गई.

गौरतलब है कि विकास दुबे पिछली दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि को कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त था. उसे 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

कानपुर हत्याकांड : पुलिसकर्मियों से लूटे गए हथियार बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com