विज्ञापन

बचा लो....40 दिनों में 7 बार सांप ने काटा: रोते हुए अधिकारियों के पास पहुंच पीड़ित

मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव नयन गिरि ने कहा काफी लोगों ने मुद्दा उठाया है. इसलिए मैंने टीम बनाई है, टीम जांच में लग गई है और तीन दिन में रिपोर्ट देगी.

बचा लो....40 दिनों में 7 बार सांप ने काटा: रोते हुए अधिकारियों के पास पहुंच पीड़ित
पीड़ित के अनुसार सांप उसको केवल शनिवार के दिन ही काट रहा है. (AI Image)
फतेहपुर:

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां पर एक युवक को बार-बार सांप काट रहा है. परेशान होकर युवक ने अब प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय विकास दुबे को 40 दिनों में सात बार कथित तौर पर सांप ने काटा है. हैरानी की बात ये है कि सांप विकास दुबे को केवल शनिवार के दिन ही काट रहा है. मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव नयन गिरि ने कहा कि पीड़ित ने अधिकारियों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है. गिरि ने शुक्रवार को एएनआई से कहा, "पीड़ित कलेक्ट्रेट आया और रोया कि उसने सांप के काटने के इलाज के लिए बहुत पैसा खर्च किया है और अब वह अधिकारियों से आर्थिक मदद की गुहार लगा रहा है. मैंने उसके परिवार से जब पता किया कि क्या वो इलाज के लिए सरकारी अस्पताल जाते हैं, तो उन्होंने मना कर दिया और कहा कि वहां इलाज बेहतर नहीं होता है. राजीव नयन गिरि ने उन्हें सरकारी अस्पताल जाने की सलाह दी और कहा कि वहां मुफ्त में एंटी-स्नेक वेनम मिलता है." 

#WATCH | Fatehpur, UP: A 24-year-old man allegedly bitten by a snake for the 7th time in 40 days.

CMO Rajiv Nayan Giri says, "... The victim came to the Collectorate and cried that he had spent a lot of money to cure the snake bite and now he requested for financial help from… pic.twitter.com/lnhyS94OGQ

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) July 13, 2024

जांच के लिए बनाई डॉक्टरों की टीम

मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव नयन गिरि ने कहा काफी लोगों ने मुद्दा उठाया है. इसलिए मैंने टीम बनाई है, टीम जांच में लग गई है और तीन दिन में रिपोर्ट देगी. उसके बाद में जनता को सच बताऊंगा. यह बहुत अजीब है कि हर शनिवार को एक व्यक्ति को सांप काटता है. उन्होंने कहा, "हमें अभी भी यह पता लगाने की जरूरत है कि क्या वास्तव में उसे सांप ने काटा है. हमें उस डॉक्टर की योग्यता भी देखनी होगी जो उसका इलाज कर रहा है. उस व्यक्ति को हर बार एक ही अस्पताल में भर्ती कराया जाता है और सिर्फ एक दिन में ठीक हो जाता है".

उन्होंने कहा, " इसलिए हमने मामले की जांच के लिए एक टीम बनाने का सोचा, ताकि लोगों को सच्चाई पता चल सके." अधिकारियों के मुताबिक, जब भी सांप ने विकास दुबे पर हमला किया, उसे अस्पताल ले जाया गया और इलाज के बाद वह ठीक हो गया.

Video : मछली और मांस नहीं मिला तो दूल्हा मंडप से भागा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
बचा लो....40 दिनों में 7 बार सांप ने काटा: रोते हुए अधिकारियों के पास पहुंच पीड़ित
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com