कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने यूपी के 32 डॉक्टरों की ली जान : आईएमए

इनमें से अधिकतर डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के दौरान संक्रमित हुये थे, जबकि कुछ वरिष्ठ डॉक्टर अपने घर पर संक्रमण की चपेट में आये थे.

कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने यूपी के 32 डॉक्टरों की ली जान : आईएमए

प्रतीकात्मक तस्वीर.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में अब तक राज्य के 32 चिकित्सकों की महामारी के कारण मौत हो चुकी है. संक्रमण की पहली लहर में प्रदेश के 54 चिकित्सकों की मौत हो गई थी. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उप्र के कोविड टास्क फोर्स के अध्यक्ष डॉ. अशोक राय ने मंगलवार बताया कि 'रविवार तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले उत्तर प्रदेश के डॉक्टरों में सीतापुर के आनंद टंडन, गोंडा के एपी मिश्रा, बाराबंकी के राघवेंद्र सिंह, गोरखपुर के अखिलेश पासवान, लखनऊ की अल्पना झा, रामपुर के मो अशरफ अली, सहारनपुर की स्वाति सिंह और संजीव शाक्य, ललितपुर के वीपी इटालिया, अमेठी की लक्ष्मी साहू, लखनऊ के सेवानिवृत्त चिकित्सक के पी दुबे, बहराइच के अनीश पाल, फिरोजाबाद के प्रदीप कुमार, संतकबीर नगर के वीके सिंह, लखनऊ के राम कृष्णा और सेवानिवृत्त चिकित्सक राकेश शमशेरी, जालौन के एम आई सिद्दीकी शामिल हैं.'

जो किया, साथ में किया, मेरठ के जुड़वां भाइयों की कुछ घंटों के अंतर में ही कोरोना संक्रमण से हुई मौत..

उन्होंने बताया कि महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण से जान गंवाने वाले डॉक्टरों में आगरा के आर एस कटियार, संजीव वार्ष्णेय, सहारनपुर के ब्रजलाल गुप्ता, हरदोई की सविता चौबे, बिजनौर के युवराज गर्ग, प्रयागराज के भारत अरोरा, गाजियाबाद के अनमोल त्यागी, विवेक अरोरा, शेखर अग्रवाल और मनोज भाटी, मुजफ्फरनगर के राजीव शर्मा, सुल्तानपुर के एम जे शर्मा, आजमगढ. के केएन सिंह, आगरा के एसपी भारद्वाज, लखनऊ के एपी दुबे और लखीमपुर की श्यामा गुप्ता शामिल है .

कोरोना : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 4,482 नए मामले, संक्रमण दर गिरकर 7% से नीचे हुई


उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के दौरान संक्रमित हुये थे, जबकि कुछ वरिष्ठ डॉक्टर अपने घर पर संक्रमण की चपेट में आये थे. डॉ. राय के मुताबिक अखिल भारतीय स्तर पर अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में अब तक कुल 244 चिकित्सकों (उप्र के चिकित्सकों सहित) की मौत हो चुकी है लेकिन इसके बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में बेकाबू कोरोना, एक दिन में रिकॉर्ड 4,329 मरीजों की मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)