विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

कानपुर के रोडरेज मामले में आरोपी बीजेपी पार्षद के पति अंकित शुक्ला ने किया सरेंडर

पार्षद सौम्या शुक्ला के पति अंकित शुक्ला ने पुलिस ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी के कार्यालय में सरेंडर कर दिया

Read Time: 5 mins
कानपुर के रोडरेज मामले में आरोपी बीजेपी पार्षद के पति अंकित शुक्ला ने किया सरेंडर
अंकित शुक्ला की ओर से पुलिस पर क्रॉस एफआईआर दर्ज करने का दबाव बनाया गया था.
नई दिल्ली:

Kanpur road rage case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर के रोडरेज के सनसनीखेज मामले में आरोपी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पार्षद सौम्या शुक्ला के पति अंकित शुक्ला ने शुक्रवार को पुलिस ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी के कार्यालय में सरेंडर कर दिया. रोड रेज की इस घटना में बीजेपी नेता अंकित शुक्ला ने अमोलदीप भाटिया नाम के शख्स की एक आंख फोड़ दी थी. 

यह घटना 23 सितंबर को हुई थी. कानपुर पुलिस ने आरोपी बीजेपी पार्षद सौम्या शुक्ला और अंकित शुक्ला के खिलाफ FIR दर्ज की थी लेकिन अभी तक गिरफ़्तारी नहीं हुई थी. आज अंकित शुक्ला ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. अमोलदीप भाटिया के परिवार ने मांग की गई है कि एफआईआर में  हत्या के प्रयास की धारा भी लगाई जाए. 

गाड़ी को साइड न देने पर बेरहमी से पीटा

इस घटना के बाद पीड़ित की पत्नी गुनीत भाटिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, ''हम लोग खाना खाकर वापस आ रहे थे. जीटी रोड पर आरोपी हार्न बजाकर साइड पास मांग रहे थे पर बगल में ट्रक था इसलिए हम पास नहीं दे पा रहे थे. फिर आगे उन्होंने हमारी गाड़ी के आगे गाड़ी लगा दी और मेरे पति को पीटने लगे. मैं इन लोगों के हाथ जोड़ती रही पर वे लोग लगातार मेरे पति के चेहरे पर घूंसे मार रहे थे.''

गुनीत भाटिया ने कहा था कि ''वे पांच लोग थे, पार्षद सौम्या शुक्ला भी वहीं थीं और उनका पति अंकित शुक्ला अपने साथियों के साथ पीट रहा था. मैं उनके आगे गिड़गिड़ाती रही पर उन्होंने नहीं सुनी. मुझे भी धक्का दे दिया और गाड़ी से उतरने नहीं दिया. हम चाहते हैं हमें न्याय मिले.'' 

पार्षद के पति और बाउंसरों ने अमोलदीप को पीटा

आरोप है कि अंकित शुक्ला अपने समर्थकों और बाउंसरों के साथ कार से जा रहे थे. इसी दौरान आगे चल रही अमोलदीप सिंह भाटिया की थार ने कथित तौर पर साइड नहीं दी. इससे गुस्साए पार्षद के पति के ड्राइवर ने थार को ओवरटेक किया. इसी दौरान दोनों गाड़ियों की मामूली टक्कर हो गई. इसके बाद पार्षद के पति और बाउंसरों ने अमोलदीप के साथ मारपीट की.

रोडरेज की इस घटना में पुलिस ने बीजेपी पार्षद सौम्या शुक्ला के पति अंकित शुक्ला पर और चार गुंडों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसमें धारा 326 भी लगाई गई है. इस धारा के तहत 10 साल से लेकर उम्रकैद की सजा का प्रावधान है. पुलिस ने उनके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. 

अमोलदीप की एक आंख फूटी, नाक की हड्डी टूटी

कानुपर में इस मामले पर सियासत में उथल-पुथल है. बीजेपी भी दो हिस्सों में बंट गई है. इस घटना में अमोलदीप सिंह भाटिया को इतना मारा गया कि उनकी एक आंख फूट गई और नाक की हड्डी टूट गई है. उनका गंगाराम अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, भाटिया की एक आंख पूरी तरह खराब हो गई है. दूसरी आंख से भी वे देख पाएंगे या नहीं, यह अभी नहीं कहा जा सकता है. 

क्रॉस एफआईआर दर्ज करने का दबाव बनाया

इस बीच एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें बीजेपी पार्षद के समर्थक और गुंडे पुलिस थाने जाकर कमिश्नर पर क्रॉस एफआईआर दर्ज करने का दबाव बनाते दिख रहे हैं. अंकित शुक्ला ने आरोप लगाया है कि अमोलदीप सिंह भाटिया ने उनकी पत्नी और पार्षद सौम्या शुक्ला के साथ मारपीट की है. रिपोर्ट के मुताबिक, जब कमिश्नर ने क्रॉस एफआईआर से इनकार किया, तो बीजेपी पार्षद के समर्थकों ने 10 हजार लोगों के साथ गिरफ्तारी देने की बात कही.

यह भी पढ़ें -

रोडरेज में आंख फोड़ने का मामला: क्रास FIR के लिए पुलिस कमिश्नर को धमकी देते BJP नेता, VIDEO वायरल

कानपुर रोड रेज मामला : मामूली कहासुनी पर BJP नेता ने युवक की फोड़ी दोनों आंख, दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
कानपुर के रोडरेज मामले में आरोपी बीजेपी पार्षद के पति अंकित शुक्ला ने किया सरेंडर
अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के.एल. शर्मा ने नामांकन दाखिल किया
Next Article
अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के.एल. शर्मा ने नामांकन दाखिल किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;