आरती, शंखनाद और मंत्रोच्चार के साथ बनारस में 2022 की पहली सुबह का स्वागत, देखें VIDEO

लोगों ने मां गंगा को नमन किया और पूरे भक्तिभाव से आनेवाले साल में खुशहाली की कामना की.

वाराणसी :

भगवान शिव की नगरी काशी में साल 2021 की विदाई और 2022 के आगमन का जश्न पूरे धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. नववर्ष को सेलिब्रेट करने वाराणसी के गंगा घाटों पर आज सुबह-सुबह ही लोग पहुंचे थे. लोगों ने मां गंगा को नमन किया और पूरे भक्तिभाव से आनेवाले साल में खुशहाली की कामना की. वैदिक मंत्रोच्चारण से घाटों पर भक्तिमय माहौल दिखा. दीयों की रोशनी से वाराणसी का दशा सुमेर घाट सराबोर था. शंखनाद से अस्सी घाट गुंजायमान दिखा. इसके बाद गंगा आरती हुई. गंगा आरती का दृश्य बेहद मनोरम था. कई दीपों को एक साथ जलाकर मां गंगा की आरती दिखाई जा रही थी. इसे देखने के लिए काफी संख्या में लोग जुटे थे. 

m7phk5p

वाराणसी के घाट पर महिलाओं ने शंखनाद किया. वहीं कुछ भक्त वैदिक मंत्रोच्चार का जाप कर रहे थे.इस दौरान मां गंगा और भगवान शिव के जयकारे भी लगाए जा रहे थे.  

54p2f8n8

वाराणसी के घाट पर कुछ श्रद्धालु यज्ञ कर रहे थे. यज्ञशाला के चारों ओर बैठे श्रद्धालु हवन और पूजा-पाठ कर खुशहाली की कामना कर रहे थे.

9qpa3lag

वहीं घाट पर ही कलाकार भजन गाते दिखाई दिए. वाद्य यंत्रों के सहारे कलाकारों की प्रस्तुति देखने ही लायक थी. संस्कृत के श्लोकों का पाठ कर मां गंगा और अन्य देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की गई. वहीं नववर्ष पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. इस मौके पर पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने जनता की खुशहाली की कामना की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को शनिवार को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com