Volkswagen Tiguan Launch : फॉक्सवैगन ने उतारी नई टिगुआन SUV, कीमत 31.99 लाख रुपये से शुरू

Volkswagen Tiguan Launched : Volkswagen Tiguan facelift भारत में ही असेंबल किया जा रहा है और भारतीय बाजारों में ये पेट्रोल-ओनली मॉडल की तरह बिकेगी. फॉक्सवैगन की यह नई कार Jeep Compass, Hyundai Tucson, और Citroen C5 AirCross का मुकाबला करेगी.

Volkswagen Tiguan Launch : फॉक्सवैगन ने उतारी नई टिगुआन SUV, कीमत 31.99 लाख रुपये से शुरू

Volkswagen Tiguan Launch : फॉक्सवैगन की फेसलिफ्ट SUV भारत में लॉन्च.

मुंबई:

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स (Volkswagen Passenger Cars) ने मंगलवार को अपनी पांच सीटों की टिगुआन यूवी का ‘फेसलिफ्ट' संस्करण भारतीय बाजार में उतारा है. इसकी शुरुआती शोरूम कीमत 31.99 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार से कार की बुकिंग शुरू करने की भी घोषणा की. कंपनी ने कहा कि इस मॉडल की डिलिवरी अगले साल जनवरी मध्य से होगी.

Volkswagen Tiguan facelift भारत में ही असेंबल किया जा रहा है और भारतीय बाजारों में ये पेट्रोल-ओनली मॉडल की तरह बिकेगी. फॉक्सवैगन की यह नई कार Jeep Compass, Hyundai Tucson, और Citroen C5 AirCross का मुकाबला करेगी. इसके पहले 2020 इस SUV का ग्लोबल डेब्यू हो चुका है, तब इसमें स्टाइलिंग में थोड़े बदले गए थे और केबिन अपहोल्स्ट्री में भी थोड़ा सुधार किया गया था. 

यह SUV पांच रंगों में उपलब्ध होगी- Curcuma Yellow, Wild Cherry Red, Reflex Silver, Carbon Steel Grey और Candy White.

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने कहा, ‘इस कार को कंपनी की औरंगाबाद इकाई में स्थानीय रूप से असेंबल किया गया है. नयी टिगुआन विश्वस्तर पर प्रसिद्ध एमक्यूबी मंच पर आधारित है. इसे ‘एलिगेंस' वैरिएंट में पेश किया जा रहा है जो ग्राहकों को उनके पैसे की पूरी कीमत वसूल कराएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा, ‘फॉक्क्सवैगन टिगुआन दुनियाभर में हमारी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी कार है. यह मॉडल स्टाइल, प्रदर्शन के साथ-साथ सुरक्षा का एक शानदार संयोजन उपलब्ध कराता है.'