Video Caller ID, Ghost Call और बहुत कुछ- Truecaller एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया प्रीमियम सर्विसेज़

Truecaller आने वाले हफ्तों में भारत में एंड्रॉयड फोन उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो कॉलर आईडी, कॉल रिकॉर्डिंग और 'घोस्ट कॉल' और 'अनाउंस कॉल' जैसी प्रीमियम सुविधाओं सहित नयी सुविधाएं शुरू करेगा.

Video Caller ID, Ghost Call और बहुत कुछ- Truecaller एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया प्रीमियम सर्विसेज़

Truecaller Android users के लिए लाया कई नई प्रीमियम सर्विसेज़. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

फोन कॉल करने वाले की पहचान करने वाला ऐप Truecaller भारत में प्रचलित प्लेटफॉर्म है और दुनिया में किसी भी देश के मुकाबले इस प्लेटफॉर्म के सबसे ज्यादा यूजर भारत में ही हैं. कंपनी देश में अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कई प्रीमियम सुविधाएं शुरू कर रही है. ट्रूकॉलर ने कहा कि वह आने वाले हफ्तों में भारत में एंड्रॉयड फोन उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो कॉलर आईडी, कॉल रिकॉर्डिंग और 'घोस्ट कॉल' और 'अनाउंस कॉल' जैसी प्रीमियम सुविधाओं सहित नयी सुविधाएं शुरू करेगा.

‘घोस्ट कॉल' का मतलब उस सुविधा से है जिसमें उपयोगकर्ता अपने लिए कोई भी नाम, नंबर या तस्वीर डाल सकता है और वह जब किसी को कॉल करेगा तो दूसरे व्यक्ति के फोन में वहीं चीजें दिखेंगी. वहीं ‘अनाउंस कॉल' का मतबल फोन में कॉल करने वाले व्यक्ति के नाम की घोषणा करने से है.

स्टॉकहोम (स्वीडन) की इस कंपनी के लगभग 30 करोड़ मासिक उपयोगकर्ता हैं और अकेले भारत में इसके 22 करोड़ उपयोगकर्ता हैं जो उसके कुल उपयोगकर्ताओं का तीन-चौथाई हिस्सा है.

ट्रूकॉलर इंडिया के मुख्य उत्पाद अधिकारी और प्रबंध निदेशक ऋषित झुनझुनवाला ने कहा, 'ट्रूकॉलर 22 करोड़ से अधिक भारतीयों के लिए उनकी पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों के लिए संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. लोगों ने हम पर जो विश्वास दिखाया है, उससे हम काफी खुश हैं, लेकिन साथ ही संचार को बदलने का लक्ष्य भी हमें प्रेरित करता है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि ये नयी सुविधाएं लोगों को एक सुरक्षित, मजेदार और संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हुए अपने संचार उपकरण पर ज्यादा नियंत्रण करने में मदद करेंगी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)