Mutual fund से पैसा कमाने का शानदार मौका, टाटा लेकर आई NFO, मात्र 5000 से निवेश शुरू

साथ ही यह भी उल्लेखनीय है कि म्यूचुअल फंड में ज्यादा रिटर्न के लिए जरूरी है कि पैसा कुछ समय के निवेश में रखा जाए. 

Mutual fund से पैसा कमाने का शानदार मौका, टाटा लेकर आई NFO, मात्र 5000 से निवेश शुरू

Tata Asset Management लेकर आया NFO

नई दिल्ली:

Mutual Fund Investment TATA NFO: टाटा की एसेट मैनेजमेंट कंपनी Tata Asset Management ने कंपनी का नया मल्टीकैप फंड लॉन्च किया है. यह मल्टीकैप फंड लार्ज, मिड और स्माल कैप में निवेश किया जाएगा और यह एक ओपन एंडेड इक्विटी फंड स्कीम है. यानि इस फंड में किसी निश्चित समय के लिए रुपया लगाए रखने की बाध्यता नहीं है. यह हमेशा से शॉर्ट टर्म के लिए उपयुक्त होता है. साथ ही यह भी उल्लेखनीय है कि म्यूचुअल फंड में ज्यादा रिटर्न के लिए जरूरी है कि पैसा कुछ समय के निवेश में रखा जाए. 

टाटा का यह न्यू फंड ऑफर यानि एनएफओ 16 जनवरी यानि सोमवार से खुल गया है. कंपनी ने इस फंड को 30 जनवरी तक के लिए खोला है.

टाटा एसेट मैनेजमेंट की वेबसाइट पर फंड के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है. साथ ही यूट्यूब पर भी वीडियो पर डिटेल में बताया गया है. यहां पर बताया गया है कि टाटा मल्टीकैंप फंड ओपन एंडेड स्कीम है जोकि लार्ज कैप, मिड कैप स्मॉल कैप स्टॉक्स में निवेश करेगा. तीनों कैप में निवेश से अलग-अलग तरह की यूनीक इंडस्ट्री में निवेश अलग अलग फेजेस में किया जाएगा जिसकी मैच्युरिटी भी अलग अलग समय पर होगी और इस प्रकार अलग  अलग सेगमेंट रीजनेबल वैल्युएशन मिलेगा. टाटा मल्टीकैप फंड का फोकस कंबीनेशन से निवेश पर होगा. कंपनी का कहना है कि आने वाले 3-5 सालों में भारत की आर्थिक गति के फंड में भी ग्रोथ की दास्तान लिखी जाएगी. 

कंपनी का कहना है कि पूरे फंड कार्पस का 25 फीसदी हर तरह के कैप में लगाया जाएगा जिससे बैलेंस ग्रोथ होगी. इस फंड में निवेश के लिए कम से कम 5000 रुपये का निवेश करना होगा. कंपनी ने निवेश पर कोई भी लोड चार्जेस नहीं लगाए हैं जबकि एक्जिट पर एक साल पहले कुछ चार्ज लगेगा और एक साल के बाद एक्जिट पर कोई चार्ज देय नहीं होगा.  इस न्यू फंड ऑफर (NFO) के फंड मैनेजर्स राहुल सिंह (इक्विटी), मूर्ति नागराजन (फिक्स्ड इंकम) और अरविंदकुमार चेट्टी (रिसर्च एनालिस्ट)  हैं. वहीं, तेजस गुटका (सह-फंड मैनेजर) हैं. 

एक लाइन में जानिए कि एनएफओ क्या होता है. जब कोई म्यूचुअल फंड कंपनी नई स्कीम लेकर आती है, तो उसके नए इश्यू को ही न्यू फंड ऑफर (NFO) कहा जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

दिल्ली : छावला केस में बरी आरोपी हत्या के मामले में गिरफ्तार