Petrol-Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल कहां हुआ सस्ता और कहां महंगा? यहां चेक करें नई कीमतें

Petrol Diesel Price Today 14 Dec 2023: देश के महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड 21वें महीने स्थिर बनी हैं. हालांकि, पेट्रोलियम कंपनियों ने आज कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि की है. वहीं, कई जगहों पर पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है.

Petrol-Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल कहां हुआ सस्ता और कहां महंगा? यहां चेक करें नई कीमतें

Petrol and Diesel Price Today: सरकारी तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे सभी शहरों के लिए तेल के नए रेट जारी करती हैं.

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Today: आज यानी 14 दिसंबर, गुरुवार के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी गई हैं. सरकारी तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे सभी शहरों के लिए तेल के नए रेट जारी करती हैं. आज राजधानी दिल्ली सहित देश के सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव (Fuel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश के महानगरों में पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) की कीमतें रिकॉर्ड 21वें महीने स्थिर बनी हैं. हालांकि, पेट्रोलियम कंपनियों ने आज कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि की है. जिससे कई जगहों पर इसके दाम बढ़े हैं. वहीं, कई जगहों पर पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है.

ऐसे में आप घर से निकलने से पहले  पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जरूर चेक कर लें. यहां हम आपके बताने जा रहे हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Rate Today) किस रेट पर मिल रहा है. तो चलिए जानते हैं...

देश के सभी महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices) :

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत  94.27 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है.

देश के अन्य राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol Diesel Rate) : 

आज देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल महंगी हो गई हैं.तो दूसरी ओर कई राज्यों में इसकी कीमतें घटी भी है.महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे का इजाफा किया गया है.जिसके बाद यहां पेट्रोल 106.97 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि डीजल के दाम 13 पैसे बढ़े हैं और यह 93.46 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

इसके अलावा झारखंड,जम्मू-कश्मीर, हरियाणा , कर्नाटक, केरल, असम, राजस्थान, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में  भी महंगा हुआ है.इन राज्यों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली इजाफा किया गया है जबकि आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश मणिपुर, तमिलनाडु, तेलंगाना, और पश्चिम बंगाल में में पेट्रोल-डीजल की कीमत में थोड़ी राहत देखने को मिली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश की प्रमुख सरकारी तेल कंपनियों जैसे भारत पेट्रोलियम (BPCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) और इंडियन ऑयल (IOL) की तरफ से फ्यूल रेट (Fuel Rates) जारी की जाती हैं, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के दाम पर आधारित होती है.