Maruti Suzuki की गाड़ी खरीदना चाहते हैं, तो जल्द खरीद लें, बढ़ने वाले हैं दाम

मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि बीते एक वर्ष से कंपनी के वाहनों की लागत लगातार बढ़ रही है, इसलिए कंपनी को कीमत में वृद्धि के जरिए इसका कुछ भार ग्राहकों पर डालना पड़ेगा.’

Maruti Suzuki की गाड़ी खरीदना चाहते हैं, तो जल्द खरीद लें, बढ़ने वाले हैं दाम

Maruti Suzuki अप्रैल में बढ़ाने वाली है अपनी गाड़ियों के दाम.

नई दिल्ली:

बढ़ती महंगाई का असर उपभोक्ता बाजार में हर ओर नजर आ रहा है. ऑटोमोबाइल सेक्टर भी इससे अछूता नहीं है. कई  अगर आप मारुति सुजुकी की गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्दी अपना ट्रांजैक्शन पूरा कर लें क्योंकि कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) निर्माण लागत बढ़ने के कारण इस महीने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी. 

मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि बीते एक वर्ष से कंपनी के वाहनों की लागत लगातार बढ़ रही है, उसने कहा, ‘इसलिए कंपनी को कीमत में वृद्धि के जरिए इसका कुछ भार ग्राहकों पर डालना पड़ेगा.' कंपनी वाहनों की कीमतें अप्रैल में बढ़ाएगी और विभिन्न मॉडल के लिए दामों में वृद्धि भी अलग-अलग होगी. कीमतें कितनी बढ़ाई जाएगी इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी.

लागत वृद्धि के कारण जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक मारुति सुजुकी के वाहनों की कीमत करीब 8.8 फीसदी तक बढ़ाई जा चुकी है.

ये भी पढ़ें : डीजल महंगा होने से छोटे ट्रांसपोर्टरों पर बुरा असर, कामकाज बंद होने की नौबत

मार्च में बढ़ी मारुति की गाड़ियों की थोक बिक्री

मारुति सुजुकी इंडिया ने 1,70,395 इकाई की बिक्री के साथ मार्च में कुल थोक बिक्री में दो प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. मारुति सुजुकी ने एक बयान में बताया कि ‘कंपनी ने मार्च, 2021 में 1,67,014 इकाइयों की बिक्री की.' हालांकि कंपनी द्वारा घरेलू स्तर पर उपलब्ध करवाई गई गाड़ियां की संख्या सात प्रतिशत घटकर 1,43,899 इकाई रह गई जो मार्च 2021 में 1,55,417 इकाई थी.

कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 की तुलना में 13 प्रतिशत की वृद्धि के साथ पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में कुल 16,52,653 इकाइयों की बिक्री की.

कुल बिक्री में 13,65,370 इकाइयों की घरेलू बिक्री, 48,907 इकाइयों की अन्य मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को बिक्री और 2,38,376 इकाइयों का अब तक का सबसे अधिक निर्यात शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : पेट्रोल और डीजल आज फिर हुआ महंगा, 16 दिनों में अब तक 10 रुपये से ज्‍यादा का इजाफा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें