LPG Price Hike : आज से और महंगा हो गया LPG Cylinder, कॉमर्शियल गैस वालों को खर्चने होंगे इतने रुपये

LPG Cylinder Price Hike : छोटे और बड़े दोनों साइज के कॉमर्शियल गैस सिलिंडरों का दाम बढ़ गया है. अब संशोधित कीमतों के अनुसार राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलिंडर 105 रुपये महंगा हो गया है. वहीं, कोलकाता में 108 रुपये तक इसकी कीमत बढ़ी है.

LPG Price Hike : आज से और महंगा हो गया LPG Cylinder, कॉमर्शियल गैस वालों को खर्चने होंगे इतने रुपये

LPG Price Hike : कॉमर्शियल गैस सिलिंडर आज से हो गए महंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

नया महीना शुरू हो गया है और इसके साथ ही गैस सिलिंडरों की बढ़ी कीमत की मार भी जनता पर पड़ गई है. जानकारी है कि राष्ट्रीय तेल विपणन कंपनियों ने गैस सिलिंडरों की कीमत बढ़ा दी है. 1 मार्च, 2022 से कॉमर्शियल गैस लेने वालों को बढ़ी हुई कीमत अदा करनी पड़ेगी. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, छोटे और बड़े दोनों साइज के कॉमर्शियल गैस सिलिंडरों का दाम बढ़ गया है. अब संशोधित कीमतों के अनुसार राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलिंडर 105 रुपये महंगा हो गया है. वहीं, कोलकाता में 108 रुपये तक इसकी कीमत बढ़ी है. दिल्ली में अब एक 19 किलो के सिलिंडर के 2,012 रुपये देने पड़ेंगे.

पांच किलोग्राम वाले एलपीजी सिलिंडर की कीमत भी 27 रुपये तक बढ़ाई गई है. राजधानी में अब इन सिलिंडरें के कॉमर्शियल ग्राहकों के लिए कीमत 569 रुपये हो गई है.  ये ताजा दाम आज मंगलवार से लागू हो जाएंगे.

गनीमत बस इतनी है कि घरेलू गैस सिलिंडरों के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आपके किचन वाले सिलिंडर पुराने दाम पर भी मिलते रहेंगे.

रसोई गैस सिलिंडरों का वजन घटा सकती है सरकार, जानें- क्या है इसके पीछे वजह

देखा जाए तो पिछले महीने की कटौती के बाद इस महीने की बढ़ोतरी ने हिसाब-किताब बराबर कर दिया है. 1 फरवरी, 2022 को तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलिंडरों की कीमत में 91.50 रुपये की कटौती की थी, जिसके बाद दिल्ली में  19 किलो के कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1907 रुपये हो गई थी.

बता दें कि देश में हर महीने हर महीने गैस सिलिंडरों के दामों को रिवाइज़ किया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : अब तक की सुर्खियां : 1 मार्च,2022