Indian Railway: छठ और दीपावली पर बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, चलाई जाएंगी 179 स्पेशल ट्रेनें, रेलवे का ऐलान

दीपावली और छठ पर रेलवे बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ा राहत देने जा रही है. यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली-बिहार रूट पर 179 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

Indian Railway: छठ और दीपावली पर बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, चलाई जाएंगी 179 स्पेशल ट्रेनें, रेलवे का ऐलान

नई दिल्ली:

अक्टूबर की शुरुआत के साथ ही त्योहार का सीजन भी शुरू हो गया है. नवरात्रि के बाद दशहरा, दिवाली और फिर लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा आने वाला है. ऐसे में घरों से दूर रहने वाले लोगों का घर आना-जाना बढ़ जाता है. त्योहार के आसपास बसों-ट्रेनों में खासी भीड़ देखने को मिलती है. इसी को देखते हुए रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा.

यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली-बिहार रूट पर 179 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. स्पेशल ट्रेनों का परिचालन दिल्ली-पटना, दिल्ली- भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा के सहित कई राज्यों के लिए भी किया जाएगा.
यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ कर्मियों को तैनात किया गया है. ट्रेनों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर आपातकालीन ड्यूटी पर अधिकारियों को तैनात किया गया है. ट्रेन सेवा के किसी भी प्रकार के व्यवधान को दूर करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कर्मचारियों को विभिन्न वर्गों में तैनात किया गया है.

प्लेटफॉर्म नंबर वाली ट्रेनों के आगमन/प्रस्थान की बार-बार और समय पर घोषणा करने के उपाय किए गए हैं. प्रतीक्षा कक्षों, विश्राम कक्षों, विशेष रूप से प्लेटफार्मों और सामान्य रूप से स्टेशनों पर साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
गुजरात में गरबा कार्यक्रम में पथराव के बाद मारपीट, घटना कैमरे में कैद
'परमाणु संयंत्रों की सुरक्षा महत्वपूर्ण..': यूक्रेन के राष्‍ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बोले PM मोदी