रेलवे में पहली बार! स्वागत के लिए तैयार 'Pod Hotel', देखें शानदार Photos और Video

Railway's Pod Hotels : भारतीय रेलवे ने मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर देश का पहला पॉड होटल (Pod Hotel) बनाया है. पॉड यानी कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कैप्सूल नुमा बेड जिसमें एक आदमी आराम से सो सकता है, बैठ सकता है और ठहर सकता है. IRCTC के साथ मिलकर तैयार इस सुविधा को Urban Pod नाम दिया गया है.

रेलवे में पहली बार! स्वागत के लिए तैयार 'Pod Hotel', देखें शानदार Photos और Video

मुंबई सेंट्रल रेलवे ने बनाया Pod Hotels.

मुंबई:

भारतीय रेलवे ने पहली बार एक बहुत ही अलग और अनोखे तरह का स्टेइंग अकोमोडेशन यानी कि रुकने की सुविधा वाली जगह बनाई है. भारतीय रेलवे ने मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर देश का पहला पॉड होटल (Pod Hotel) बनाया है. पॉड यानी कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कैप्सूल नुमा बेड जिसमें एक आदमी आराम से सो सकता है, बैठ सकता है और ठहर सकता है. IRCTC के साथ मिलकर तैयार इस सुविधा को Urban Pod नाम दिया गया है.

रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस नए पहल से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो शेयर किया है. वीडियो में देख सकते हैं कि रेलवे ने कैसे रिटायरमेंट रूम या होटल की तरह इस अत्याधुनिक जगह को तैयार किया है.

इस एकोमोडेशन के तहत कुल 48 पॉड हैं जिनमें प्राइवेट, फैमिली और क्लासिक तीन कैटेगरी बनाई गई है. मेल ट्रेन या लोकल रेल के यात्री PNR नंबर के जरिये इसे ऑनलाइन या फिर सीधे रिसेप्शन पर आकर बुक कर सकते हैं.

देखें Urban Pods की शानदार तस्वीरें- 

tp6veqh

इस पॉड होटल का पूरा लुक क्लासिक है और इसका डेकोर भी काफी स्मूद रखा गया है. इसमें यात्रियों को हॉल के किनारे-किनारे बने पॉड्स अलॉट किए जाएंगे.

038tpoeg

पॉड्स बाहर से कुछ ऐसे दिखाई देंगे. इन्हें बिल्कुल छोटा लेकिन कंफर्टेबल रखा गया है.

66c907d

पॉड होटल की डिजाइनिंग आपको किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं लगेगी. 

2eo2rio
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तस्वीरों में देख सकते हैं कि यहां पूरी सुविधाएं हाई-फाई हैं.