Jio Fiber : इंस्टॉल कराना चाहते हैं जियो फाइबर और ब्रॉडबैंड, तो ऐसे करें अप्लाई; देखें Step-by-Step Process

अगर आप भी खोज रहे हैं कि कैसे अपने ऑफिस या घर के लिए रिलायंस जियो फाइबर (Jio Fiber) को बुक करवाएं. यहां हम आसान तरीका से समझा रहे हैं कि आखिर कैसे आप अपने घर या ऑफिस में जियो फाइबर को कैसे इंस्टॉल करा सकते हैं.

Jio Fiber : इंस्टॉल कराना चाहते हैं जियो फाइबर और ब्रॉडबैंड, तो ऐसे करें अप्लाई; देखें Step-by-Step Process

जियो फाइबर सर्विस को कैसे कराए बुक

नई दिल्ली:

अगर आप भी किसी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को खोज रहे हैं तो बाजार में बहुत से विकल्प मौजूद है. लेकिन अगर आप जियो ब्रॉडबैंड यानी जियो फाइबर (Jio Fiber) की सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) की जा सकती है. मतलब आपको जियो फाइबर (Jio Fiber) लगवाने के लिए इधर-उधर नहीं दौड़ना होगा. जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस को फाइबर सर्विस का नाम दिया गया है.

कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया जाता है कि जियो फाइबर (Jio Fiber) से न केवल आम इंटरनेट कनेक्शन की तुलना में तेज स्पीड इंटरनेट (Internet) मिलेगा बल्कि इसके साथ कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी. आज यहां हम आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी दे रहे हैं. जैसे कि आप इसे कैसे इंस्टॉल करा सकते हैं. यहां देखें कि Jio ब्रॉडबैंड (Jio Broadband)  के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें-

नीचे वे चरण दिए गए हैं जिनका पालन करके आप Jio ब्रॉडबैंड यानी Jio Fiber के लिए आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आप JioFiber रजिस्ट्रेशन वेबपेज पर जाएं.
  • इसका बाद अपना नाम, मोबाइल नंबर दर्ज करें, जिसके बाद जनरेट ओटीपी पर क्लिक करें.
  • छह अंकों का वन-टाइम पासवर्ड यानी (ओटीपी) दर्ज करें जो आपको फोन पर प्राप्त हुआ है और फिर ओटीपी सत्यापित करें
  • इसके बाद अपना पता दर्ज करें जहां आपको JioFiber कनेक्शन की आवश्यकता है और सम्बिट पर क्लिक कर दें
  • सम्बिट हो जाने के बाद, Jio आपको आपके दिए गए मोबाइल नंबर पर एक कंफर्मेशन संदेश भेजेगा. सुनिश्चित करें कि आपके पास ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्राप्त करने के लिए जरूरी दस्तावेज मूल रूप से तैयार हैं.
  • दूरसंचार विभाग (DoT) के दिशानिर्देशों के अनुसार सेवा के लिए आपके पास आधार कार्ड या पहचान का कोई वैध प्रमाण और पते का प्रमाण होना जरूरी आवश्यक है.

ये भी पढ़ें: Motor Insurance : थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस पर अगले महीने से देना पड़ सकता है ज्यादा प्रीमियम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (Telecom Regulatory Authority of India) की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि Jio Fiber ने बीएसएनएल (BSNL) को पछाड़ दिया और 4.34 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ देश में सबसे बड़ा वायर्ड सर्विस प्रोवाइडर बन गया है.