दूसरी छमाही में ट्रैवल एंड हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में फ्रेशर्स के लिए नौकरी के ज्यादा अवसर: रिपोर्ट

Freshers Hiring: रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सेक्टर में पांच ऐसे रोल हैं जहां फ्रेशर्स को नौकरी मिलने की संभावना है. इनमें फूड एंड बेवरेज (एफएंडबी) एसोसिएट, ट्रैवल कंसलटेंट, इवेंट को-ऑर्डिनेटर, जूनियर शेफ और बिजनेस डेवलपमेंट एक्ज्यूक्टिव  के रोल शामिल शामिल हैं.

दूसरी छमाही में ट्रैवल एंड हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में फ्रेशर्स के लिए नौकरी के ज्यादा अवसर: रिपोर्ट

ट्रैवल एंड हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में फ्रेशर्स के नियुक्तियों की मंशा (Job For Freshers) जुलाई-दिसंबर की अवधि के लिए 15 प्रतिशत है.

नई दिल्ली:

देश का ट्रैवल एंड  हॉस्पिटैलिटी सेक्टर (Travel and Hospitality Industry) तेजी से आगे बढ़ रहा है. ऐसे में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सेक्टर में चालू साल की दूसरी छमाही में नए लोगों (फ्रेशर्स) के लिए नियुक्ति की मंशा 15 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है.

टीमलीज एजटेक की ‘करियर आउटलुक रिपोर्ट दूसरी छमाही' के अनुसार,ट्रैवल एंड  हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में फ्रेशर्स के नियुक्तियों की मंशा (Freshers Hiring Intent) जुलाई-दिसंबर की अवधि के लिए 15 प्रतिशत है. पहली छमाही में यह 10 प्रतिशत थी.

इन रोल्स में फ्रेशर्स की होगी ज्यादा डिमांड

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सेक्टर में पांच ऐसे रोल हैं जहां फ्रेशर्स को नौकरी (Job For Freshers) मिलने की संभावना है. इनमें फूड एंड बेवरेज (एफएंडबी) एसोसिएट, ट्रैवल कंसलटेंट, इवेंट को-ऑर्डिनेटर, जूनियर शेफ और बिजनेस डेवलपमेंट एक्ज्यूक्टिव  के रोल शामिल शामिल हैं.

ट्रैवल एंड  हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में उज्ज्वल संभावनाएं

टीमलीज एजटेक के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शांतनु रूज ने कहा, ‘‘हमारी यह रिपोर्ट फ्रेशर्स के लिए लगातार बदलते आउटलुक पर प्रकाश डालती है.  फ्रेशर्स के लिए ट्रैवल एंड  हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में उज्ज्वल संभावनाएं हैं. हम इन भूमिकाओं में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक नॉलेज और स्किल्स के साथ युवा प्रोफेशनल्स को सशक्त बनाने को प्रतिबद्ध हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह रिपोर्ट देश के 14 भौगोलिक क्षेत्रों में 18 इंडस्ट्रीज की 737 स्मॉल, मीडियम और लार्ज कंपनियों के बीच सर्वे पर आधारित है. इनमें  मेट्रेपॉलिटन सिटी, टियर-1, टियर-2  शहर शामिल हैं.